Search
Close this search box.

साल 2024 में आईपीओ बाजार में रौनक! ये कंपनिया ला रही है अपना IPO

Upcomimg IPO in 2024

(Upcomimg IPO in 2024) साल के शरू होते ही आईपीओ बाजार में धूम मची हुई है। कंपनियों के आईपीओ लगातार बाजार में आ रहे हैं। इस साल भी आईपीओ को निवेशकों से तगड़ा रिस्पॉस मिल रहा है। अभी कई कंपनियों ने आईपीओ प्रस्ताव सेबी के पास विचार के लिए दिए हुए हैं। आईपीओ प्रस्ताव में कई कंपनियों शामिल है जिनमे से कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक (Capital Small Finance Bank), विभोर स्टील (Vibhor Steel Tubes) और क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज (Krystal Integrated Services) इनमे से सेबी से कुछ कंपनियों को मंजूरी भी मिल गई है। कहा जा रहा है की इन कंपनियों के IPO बाजार से 691.47 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश करेंगे।

Upcomimg IPO in 2024

तीन कंपनियों को सेबी से आईपीओ लाने की मंजूरी मिल गई है (Upcomimg IPO in 2024):

  • कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक (Capital Small Finance Bank)
  • विभोर स्टील (Vibhor Steel)
  • क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज (Crystal Integrated Services)

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ (Capital Small Finance Bank IPO)

Upcomimg IPO in 2024

(Upcomimg IPO in 2024) Capital Small Finance बैंक का आईपीओ 450 करोड़ रुपये का है जिसमे 24.12 लाख शेयर जारी किए जाएंगे साथ ही साथ इनमें फ्रेश इक्विटी शेयर (fresh equity shares) और ओएफएस (OFS) भी शामिल होंगे। स्मॉल फाइनेंस बैंक में प्रमोटरों की हिस्सेदारीकी बात की बात करे तो ये 24.01 फीसदी की होगी। इस कंपनी की हिसे दरी की बात करे तो 75.99 फीसदी हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास हैं। बैंक में सबसे बड़ा शेयरहोल्डर ओमान इंडिया ज्वाइंट इन्वेस्टमेंट फंड बैंक में 9.47 फीसदी हिस्सेदारी के साथ है।

क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज आईपीओ (Crystal Integrated Services IPO)

Crystal Integrated Services कंपनी का IPO 175 करोड़ रुपये का बतया जा रहा है। इस IPO में fresh issue और प्रमोटर क्रिस्टल फैमिली होल्डिंग्स (Promoter Crystal Family Holdings) के तहत 17.5 लाख का equity shares का offer for sale भी शामिल होगा। इंगा वेंचर्स को इस Crystal Integrated Services कंपनी IPO का मर्चेंट बैंकर बतया जा रहा है। IPO से जुटाए गए पैसों में से 100 करोड़ रुपये पूंजी जरूरतों पर खर्च किए जाएंगे और इसके साथ-साथ कर्ज चुकाने और नई मशीनरी की खरीद के लिए भी IPO के पैसो का इस्तेमाल होगा।

विभोर स्टील ट्यूब्स आईपीओ (Vibhor Steel Tubes IPO)

विभोर स्टील स्टील पाइप और स्टील प्रोडक्ट्स बनाने वाली एक कंपनी है। विभोर स्टील का IPO के जरिए कंपनी 66.47 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इस IPO में फ्रेश इश्यू होगा। कंपनी इस IPO से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल और अपनी अन्य को पूरा करने लिए करेगी। यह कंपनी हरियाणा में स्थित है , जो की भारत में विभिन्न इंजीनियरिंग उद्योगों के लिए स्टील पाइप और प्रोडक्ट्स का निर्माण और निर्यात करती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।