Search
Close this search box.

Arvind Kejriwal Arrest: AAP ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Delhi CM Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal Arrest: आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा जारी तीसरे समन पर बुधवार को भी पेश नहीं हुए और उन्होंने लिखित जवाब भेजकर नोटिस को अवैध बताया।

Highlights 

  • ‘बदले की राजनीतिक’ है अरवींद केजरीवाल की गिरफ्तारी – आप नेत्री आतिशी
  • ED ने अब तक जवाब नहीं दिया कि केजरीवाल को किस हैसियत से बुलाया जा रहा है – आप नेता सौरभ भारद्वाज
  • अरवींद केजरीवाल को ED का यह तीसरा नोटिस है

आतिशी ने Kejriwal की गिरफ्तारी को ‘बदले की राजनीतिक’ बताया

आप नेता और दिल्ली (Delhi) कैबिनेट मंत्री आतिशी ने समन को ‘‘बदले की राजनीतिक’’ बताया और कहा कि ईडी ने केजरीवाल (Arvind Kejriwal Arrest) के बार-बार लिखित अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है, जिसमें यह स्पष्ट करने की मांग की गई है कि उन्हें पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है। आतिशी ने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ईडी से बार-बार पूछा है कि वह बताए कि उन्हें पूछताछ के लिए गवाह या आरोपी, किस हैसियत से बुलाया जा रहा है। उन्होंने ईडी से सभी संबंधित प्रश्नों को एक प्रश्नावली के रूप में भेजने के लिए भी कहा है जिसका विधिवत उत्तर दिया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि आप ‘‘इस तरह के समन’’ से नहीं डरती। आगे आतिशी ने बताया कि, ‘‘ईडी और सीबीआई विपक्षी नेताओं पर हमला करने के इरादे से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए एक राजनीतिक उपकरण बन गए हैं।’’

सौरभ भारद्वाज ने भी केंद्र सरकार पर वार करते हुए कहा…

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ईडी के समन के समय पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘‘ईडी ने अब तक यह जवाब नहीं दिया है कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) को गवाह या आरोपी के तौर पर, किस हैसियत से बुलाया जा रहा है। आबकारी नीति का पूरा मामला राजनीतिक है और यह केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने का एक प्रयास है। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने उन्हें गिरफ्तार कराने की साजिश रची है।’’ भारद्वाज ने कहा कि करीब एक साल से जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया देर-सबेर निर्दोष साबित होंगे। केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। केजरीवाल आप के संयोजक भी हैं। उन्हें ईडी का यह तीसरा नोटिस है और इससे पहले उन्होंने दो नवंबर और 21 दिसंबर के दो समन पर संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था।

`देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।