गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा का सख्त पहरा, चप्पे-चप्पे की निगरानी के लिए तैनात होंगे 1.10 जवान

दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए दिल्ली (Delhi) पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। बता दें सुरक्षा एजेंसियां दोनों ही मौके पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप देने में जुटी हैं। सप्ताह भर के भीतर होने वाले इन महत्वपूर्ण आयोजनों की सुरक्षा को लेकर जहां पुख्ता बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

  • गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा का सख्त पहरा
  • चप्पे-चप्पे की निगरानी के लिए तैनात होंगे 1.10 जवान
  • दिल्ली पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

कई इलाकों में अतिरिक्त चौकसी बरतने के लिए कहा गया

सूत्रों के मुताबिक 26 जनवरी को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त चौकसी बरतने के लिए कहा गया है।इनमें जहांगीरपुरी आजादपुर सीलमपुर, ओखला, चांदवाण, खजूरो, मुस्तफाबाद, शिव विहार, जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, त्रिलोकपुरी, जामिछ जैसे अन्य इलाके शामिल हैं।

7 4

सभी जिले की पुलिस को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए गए

आपको बता दें दिल्ली पुलिस लगातार शरारती और राष्ट्र-विरोधी तत्वों की निगरानी कर रही है। पहले हुए सांप्रदायिक घटनाओं समेत माहौल बिगाड़ने वाले प्रकरणों में शामिल लोग पुलिस की रडार पर हैं। इसे लेकर सभी जिले की पुलिस को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि किसी तरह की गलत टिप्पणी करने धार्मिक या सांप्रदायिक भावनाओं को उकसाने अन्य असामाजिक गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

8 6

समारोह के कारण करीब एक महीने से चल रही उच्च स्तरीय जांच

दरअसल, गणतंत्र दिवस समारोह के कारण करीब एक माह से उच्च स्तरीय जांच चल रही है। होटल, गेस्ट हाउस, रेंटर वेरिफिकेशन कर किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने की कवायद में दिल्ली पुलिस लगी हुई है। वहीं गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान दिल्ली पुलिस के 50 हजार जवानों के साथ 60 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियों को पूरी दिल्ली की सुरक्षा बंदोबस्त को संभालने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।