Delhi Weather: दिल्ली में छाया कोहरा, कई उड़ानें प्रभावित

Delhi Weather

Delhi Weather: सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की परत छाए रहने के कारण उड़ान संचालन प्रभावित होने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली हवाई अड्डे ने यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि जो उड़ानें CAT III के अनुरूप नहीं होंगी, वे प्रभावित हो सकती हैं।

  • दिल्ली में सोमवार सुबह कोहरा छाया रहा
  • कोहरा छाने से IGI एयरपोर्ट पर कई उड़ानों में देरी हुई
  • एयरपोर्ट ने यात्रियों से जानकारी के लिए एयरलाइन से सम्पर्क करने को कहा

india

सलाह में कहा गया कि, जबकि दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ जारी है, सीएटी III अनुपालन नहीं करने वाली उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने का अनुरोध किया जाता है। किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है।

IMD ने जारी किया बयान

plan

कैट III या श्रेणी III एक उपकरण लैंडिंग सिस्टम (ILS) है जो कम दृश्यता स्थितियों में विमान को उतरने में मदद करता है। दिल्ली हवाई अड्डे ने एक अन्य सलाह में कहा, दिल्ली हवाई अड्डे पर कम दृश्यता प्रक्रिया चल रही है। सभी उड़ान संचालन वर्तमान में सामान्य हैं। यात्रियों से उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने का अनुरोध किया जाता है। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि पंजाब और पश्चिम राजस्थान को छोड़कर देश में कहीं भी घने कोहरे की स्थिति दर्ज नहीं की गई। IMD ने एक पोस्ट में कहा, उपलब्ध आंकड़ों से पता चलता है कि आज, 05.02.2024 को भारतीय समयानुसार सुबह 0530 बजे पंजाब और पश्चिम राजस्थान में घने से बहुत घने कोहरे को छोड़कर देश के किसी भी हिस्से में घने कोहरे की कोई स्थिति नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।