दिल्ली-NCR के इलाकों में आज सुबह हुई बारिश, मौसम विभाग ने दिन में ओले पड़ने की जताई संभावना

रेलवे अधिकारी ने बताया कि कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली करीब 12 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही थीं।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में गुरुवार की सुबह कोहरा छाया रहा, जबकि वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई। वहीं दिल्ली और आसपास के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
अधिकारी ने आगे कहा, “क्षेत्र का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।” अधिकारी ने बताया कि आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं और दिन के दौरान आंधी-तूफान के साथ ओले पड़ सकते हैं। वहीं रेलवे अधिकारी ने बताया कि कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली करीब 12 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही थीं। राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई। 
1579151833 weather
वहीं केंद्र चालित सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग (सफर) के अनुसार, दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 245 दर्ज की गई। सफर ने कहा, एक्यूआई में सुधार ‘पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण बढ़ी वायु गति और भारी बर्फबारी’ के कारण हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि वायु गुणवत्ता सुचकांक (एक्यूआई) शुक्रवार को बिगड़ सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 13 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।