भारत आए ओमान के सुल्तान Haitham Bin Tariq से PM मोदी ने की द्विपक्षीय वार्ता, दोनों देशों के भविष्य पर चर्चा PM Modi Held Bilateral Talks With Sultan Haitham Bin Tariq Of Oman Who Came To India, Discussed The Future Of Both The Countries

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

भारत आए ओमान के सुल्तान Haitham bin Tariq से PM मोदी ने की द्विपक्षीय वार्ता, दोनों देशों के भविष्य पर चर्चा

PM Modi holds bilateral talks with Sultan Haitham

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में ओमान के सुल्तान Haitham bin Tariq के साथ द्विपक्षीय बैठक की और दोनों देशों के बीच भविष्य के सहयोग पर चर्चा की। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने हैदराबाद हाउस में ओमान सुल्तान का स्वागत किया। विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बैठक के बारे में साझा करते हुए कहा, “भारत-ओमान रणनीतिक साझेदारी को बढ़ावा देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में ओमान के महामहिम सुल्तान हैथम बिन तारिक का गर्मजोशी से स्वागत किया। एजेंडे में द्विपक्षीय संबंधों का जायजा लेना और दोनों देशों के बीच भविष्य के सहयोग के लिए रास्ते तैयार करना शामिल है।”

  • PM मोदी ने सुल्तान हैथम बिन तारिक के साथ द्विपक्षीय बैठक की
  • बैठक में दोनों देशों के बीच भविष्य के सहयोग पर चर्चा की
  • कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने हैदराबाद हाउस में ओमान सुल्तान का स्वागत किया
  • PM, सुल्तान हैथम बिन तारिक के सम्मान में दोपहर के भोजन का भी आयोजन करेंगे

दोपहर के भोजन का भी होगा आयोजन

पीएम मोदी सुल्तान Haitham bin Tariq के सम्मान में दोपहर के भोजन का भी आयोजन करेंगे। इससे पहले आज, ओमान के सुल्तान का भारत की उनकी राजकीय यात्रा के दूसरे दिन शनिवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में सुल्तान का स्वागत किया। इसके बाद सुल्तान हैथम बिन तारिक ने संयुक्त रक्षा सेवाओं द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया। 15 दिसंबर को, सुल्तान तीन दिवसीय राज्य यात्रा के लिए शुक्रवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने उनका स्वागत किया। इससे पहले, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि ओमान के सुल्तान की यात्रा से दोनों देशों के बीच दोस्ती और सहयोग को बढ़ावा मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।