Search
Close this search box.

Haryana: GMCBL ने तीन कंडक्टरों को किया बर्खास्त, यात्रियों से किराया लेकर नहीं दी थी टिकट

Haryana

Haryana: बसों में आए दिन कोई न कोई कांड होता ही रहता है चाहे वह यात्रियों की गलती से हो या ड्राइवर और कंडक्टर की गलती से हो। हरियाणा के गुरुग्राम में सिटी बसों के तीन कंडक्टरों ने यात्रियों से पैसे तो लिए लेकिन उनको टिकट नहीं दी मामले पर संज्ञान लेते हुए गुरुग्राम सिटी बस लिमिटेड (GMCBL) ने तीनों कंडक्टरों को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है।

  • गुरुग्राम में सिटी बसों के तीन कंडक्टरों ने यात्रियों से पैसे लेकर उनको टिकट नहीं दी
  • मामले पर संज्ञान लेते हुए GMCBL ने तीनों कंडक्टरों को बर्खास्त कर दिया है
  • बसों में चेकिंग के दौरान पता चला कि तीन कंडक्टरों ने पैसे लेकर टिकट नहीं दी

jhjd

GMCBL के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार बसों में कुछ गड़बड़ चल रही है इसकी शिकायत बहुत दिनों से हमारे पास आ रही थीं जिसको लेकर हमें सतर्कता बरतते हुए सभी बसों में जांच करने के लिए नौ इंस्पेक्टरों को ड्यूटी पर तैनात किया था, सभी इंस्पेक्टरों को प्रतिदिन बसों में जांच के लिए अलग-अलग रूट्स पर भेजा जाता था जिससे यह जानकारी प्राप्त हुई।

चेकिंग के दौरान खुला केस

bus 1

बसों में चेकिंग के समय पता चला कि तीन कंडक्टरों ने यात्रियों से पैसे लेकर उनको टिकट नहीं दी जिससे सारे मामले का पता चला। इस बारे में बसों में सफर करने वाले यात्रियों से भी पूछताछ की गई जिससे धोखाधड़ी की जानकारी मिली। अधिकारी ने बताया कि इस धोखाधड़ी के कारण राजस्व को भारी नुकसान हो रहा था। फ़िलहाल तीनों कंडक्टरों को उनके पदों से हटा दिया गया है। जीएमसीबीएल 200 लो फ्लोर बसें चला रहा है जिसमें CNG लगी हुई है। ये बसें फरीदाबाद, गुरुग्राम और हरियाणा के कई जिलों या शहरों में चल रही हैं। ऐसी धोखाधड़ी से बचने के लिए बसों में पुलिसकर्मी तैनात किये गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।