लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

राज्यों के विधानसभा चुनाव पर सट्टेबाजी, ‘महादेव सट्टा ऐप पर लग रहे दाव’

पिछले दिनों महादेव सट्टा ऐप को लेकर काफी विवाद हुआ। क्रिकेट से बॉलीवुड की दुनिया तक इस ऐप के जाल से नहीं बच पाई, लेकिन अब इस ऑनलाइन सट्टा ऐप ने राजनीति में भी एंट्री कर ली है। 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनमें इस ऐप से सट्टा लगने की बात सामने आई है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव को लेकर ऐप पर दांव लगने शुरू हो गए हैं। ऐप में भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत कई राजनीतिक दलों का प्रोफाइल बना है, जिन पर सट्टा लगाने के लिए ऑफर दिए जा रहे हैं।

50 हजार रुपये तक का सट्टा एक बार में लगाया जा सकता है

मिली जानकारी के अनुसार, मोबाइल ऐप से 100 रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक का सट्टा एक बार में लगाया जा सकता है। ऐप के जरिए मध्य प्रदेश में 103 से कम सीटें जीतने पर 100 में 100 रुपये मिलेंगे। 106 या उससे ज्यादा सीटें जीतने पर भी 100 में 100 रुपये दिए जा रहे हैं। राजस्थान में 114 सीटों से लेकर 116 सीटों तक का भाव भाजपा के लिए तय है। कांग्रेस के लिए 69 से 71 सीटों का भाव तय है। छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में सीटों के हिसाब से 98 और 100 रुपये का भाव तय किया गया है। वहीं जब से चुनाव तारीखें घोषित हुई हैं, तब से अब तक ऐप पर लाखों करोड़ों का सट्टा लग चुका है और आगे भी यह सिलसिला जारी है।

ED ने दोनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए

बता दें कि महादेव बैटिंग ऐप छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल की है। दोनों इस समय दुबई में हैं। ED ने दोनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हुए हैं। रवि उप्पल के खिलाफ भी लगभग 5000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर आरोपों की जांच ED कर रही है। सूत्रों के हवाले से सामने आया है कि चंद्राकर की ओर से 18 सितंबर 2022 को दुबई में लग्जरी होटल में पार्टी दी गई थी। पार्टी में शामिल कई मशहूर सितारों को 40 करोड़ रुपये तक दिए गए थे। आरोपी की शादी के लिए निजी विमानों को बुक किया गया था। मेहमानों को इन विमानों को जरिए नागपुर और मुंबई से दुबई ले जाया गया था।

केस में कई सेलिब्रिटी ED के रडार पर
मेहमानों में वेडिंग प्लानर्स के अलावा बॉलीवुड सेलिब्रिटीज शामिल थे। यह भी सामने आया है कि इस शादी में विशाल ददलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंद, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, नुशरत भरुंचा, कृष्णा अभिषेक जैसे सितारों ने परफॉर्म किया था। महादेव गैंबलिंग एक्ट के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में इनवेस्टिगेशन शुरू हुई थी। ऐप के प्रमोटर्स दुबई में है। यहां जुए को लीगल माना जाता है। इस ऐप को यूट्यूब पर कुछ सितारे भी प्रमोट करते हैं। बताया जा रहा है कि इनमें जिनको पैसे मिले हैं, उनमें प्रमुख कॉमिक, एक आर्टिस्ट, एक टॉप बी-रंग पुरुष स्टार, एक महिला कॉमिक का नाम सामने आया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।