महिलाओं को जोड़ने के लिए भाजपा देशभर में चलाएगी शक्ति वंदन अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जिन चार बड़ी जातियों का जिक्र बार-बार करते हैं, उनमें से एक नारी शक्ति यानी महिलाओं को पार्टी के साथ जोड़ने के लिए भाजपा देशभर में एक बड़ा अभियान चलाने जा रही है। इस अभियान की रणनीति पर विचार-विमर्श कर देशव्यापी अभियान का खाका तैयार करने के लिए मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय पर एक बड़ी बैठक हुई, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने देश की लगभग आधी आबादी को पार्टी के साथ जोड़ने की रणनीति पर महिला मोर्चा को महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

  • योजनाओं का प्रचार-प्रसार
  • एक करोड़ से ज्यादा महिलाओं को नए सदस्य
  • बड़े पैमाने पर संपर्क अभियान

महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं की भूमिकाbjp jaja 1

पार्टी मुख्यालय पर आयोजित ‘शक्ति वंदन’ राष्ट्रीय कार्यशाला में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं महिला मोर्चा के प्रभारी बैजयंत जय पांडा, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय, राष्ट्रीय सचिव और महिला स्वयं सहायता समूह एवं एनजीओ संपर्क अभियान की संयोजक विजया रहाटकर (जो पूर्व में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुकी हैं), केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानाती श्रीनिवासन ने शक्ति वंदन अभियान में पार्टी के महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं की भूमिका के बारे में विस्तार से बताते हुए महिला स्वयं सहायता समूह के महत्व तथा विकसित भारत के संकल्प में उनकी भूमिका विषय पर अपनी-अपनी बातें कहीं।

बड़े पैमाने पर संपर्क अभियानbjp non

शक्ति वंदन अभियान में महिला मोर्चा की भूमिका क्या रहेगी इस विषय पर भी विस्तार से चर्चा की गई। आपको बता दें कि महिलाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए भाजपा महिला मोर्चा देश भर में महिला स्वयं सहायता समूहों एवं एनजीओ के साथ बड़े पैमाने पर संपर्क अभियान चलाने जा रही है।

योजनाओं का प्रचार-प्रसारbjp news

इनसे संपर्क साध कर पार्टी केंद्र की मोदी सरकार और जिन-जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं वहां-वहां राज्य सरकारों द्वारा महिलाओं के हित में चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगी। बताया जा रहा है कि पार्टी ने महिला मोर्चा को अपने अलग-अलग अभियानों के जरिए एक करोड़ से ज्यादा महिलाओं को नए सदस्य के तौर पर जोड़ने का लक्ष्य दिया है। बताया यह भी जा रहा है कि ‘शक्ति वंदन’ अभियान की कामयाबी के बाद भाजपा महिला मोर्चा एक बड़ा कार्यक्रम करेगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।