पीएम मोदी की रैलियों से भाजपा का चुनाव अभियान टॉप गियर में - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पीएम मोदी की रैलियों से भाजपा का चुनाव अभियान टॉप गियर में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सप्ताह के दौरान पूरे भारत में – उधमपुर से वेल्लोर और बाड़मेर से ऋषिकेश तक कई रैलियों को संबोधित करके भाजपा के चुनाव अभियान को टॉप गियर में डाल दिया, न केवल कई मोर्चों पर विपक्षी दलों को निशाने पर लिया, बल्कि यह भी स्पष्ट कर दिया कि जहां तक भारत के विकास पथ को बनाए रखने का सवाल है, उनकी महत्वाकांक्षाएं ‘विशाल’ बनी हुई हैं।
दूसरी ओर, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं से इंडिया गठबंधन के लिए वोट करने का आग्रह करते हुए इस बात पर जोर दिया है कि देश में एक वैचारिक लड़ाई चल रही है।
पीएम मोदी विभिन्न राज्यों में रैलियों को किया संबोधित
पीएम मोदी विभिन्न राज्यों में रैलियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय से लेकर स्थानीय मुद्दों तक का कुशलता से जिक्र करते हुए न केवल अपनी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों और पहलों पर प्रकाश डाल रहे हैं, बल्कि अवसरवादी गठबंधनों के विभाजनकारी एजेंडे के खिलाफ भी लोगों को आगाह कर रहे हैं।
इस बात पर जोर देते हुए कि ‘इंडी गठबंधन’ ने देश को अस्थिरता में धकेल दिया है, चंद्रपुर में पीएम मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र के विकास के लिए परिवर्तनकारी पहल का जिक्र किया, जिसमें तेजी से प्रगति के लिए रुकी हुई परियोजनाओं को बहाल करना शामिल है।
नवरात्रि के पहले दिन यूपी के पीलीभीत में रैली को किया संबोधित
अगले दिन – नवरात्रि के पहले दिन, यूपी के पीलीभीत में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राम विरोधी मानसिकता रखने और दैवीय ‘शक्ति’ का अपमान करने के लिए विपक्ष, खासकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। .
उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को शक्ति का अपमान करने में कोई शर्म नहीं है। आपको याद रखना चाहिए कि ‘इंडी गठबंधन’ शक्ति को नष्ट करने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस ने उस शक्ति का घोर अपमान किया है, जिसकी पूजा आज देश में की जा रही है। कांग्रेस के ये नेता उस शक्ति को उखाड़ फेंकने की बात कर रहे हैं, जिसके सामने हम सिर झुकाते हैं। इन लोगों को केवल भगवान राम से नफरत है।
कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग के घोषणापत्र जैसा – प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग के घोषणापत्र जैसा है और तुष्टीकरण की नीति पर चलता है।
उसने कहा कि आज समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ खड़ी है, लेकिन क्या आपको 1984 के दंगे याद हैं, जब सिखों को निशाना बनाया गया था? भाजपा, जिसने करतारपुर कॉरिडोर खोला, हमेशा सिखों के साथ खड़ी रही है। हम विभिन्न सिख गुरुओं का ‘पर्व’ मनाते हैं।
डीएमके भ्रष्टाचार पार्टी का कॉपीराइट – पीएम मोदी
मंगलवार को वेल्लोर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने डीएमके की राजनीति के ब्रांड पर हमला करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार पार्टी का कॉपीराइट है।
उन्होंने न केवल तमिल संस्कृति और भाषा को बढ़ावा देने की वकालत की, बल्कि तमिलनाडु के लोगों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान पर भी बात की, क्योंकि भारत सभी क्षेत्रों में सर्वोपरि सफलता हासिल कर रहा है।
21वीं सदी ‘विकसित भारत’ और ‘विकित तमिलनाडु’ के लिए महत्वपूर्ण – पीएम मोदी
पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि 21वीं सदी ‘विकसित भारत’ और ‘विकित तमिलनाडु’ के लिए महत्वपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इसे सक्षम बनाने के लिए पिछले 10 वर्षों में अभूतपूर्व विकास की नींव रखी है। हमने कमजोर अर्थव्यवस्था और ढेर सारे घोटालों के बीच बड़े और साहसिक फैसले लिए हैं।
उन्होंने करौली, उधमपुर और बाड़मेर में रैलियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने आतंकवाद, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने, सीमा सुरक्षा और संविधान के प्रति भाजपा के सम्मान के मुद्दों को उठाया।
इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस सप्ताह मध्य प्रदेश, राजस्थान और तमिलनाडु में प्रचार अभियान पर थे। उन्‍होंने पार्टी की पांच बड़ी चुनावी गारंटी – जाति जनगणना, महालक्ष्मी योजना, प्रशिक्षुता योजना, फसलों के लिए एमएसपी और अग्निपथ योजना को निरस्त करना, को दोहराते हुए केंद्र को अमीर-समर्थक बताया।
भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपको ‘वनवासी’ कहते हैं – कांग्रेस सांसद
मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल मंडला में एक रैली को संबोधित करते हुए वायनाड से कांग्रेस सांसद ने कहा : भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपको ‘वनवासी’ कहते हैं, जिसका अर्थ है कि आप जंगल में रहते हैं और आपको जमीन पर कब्‍जा नहीं मिलेगा। कांग्रेस आदिवासियों को ‘आदिवासी’ कहती है, जिसका मतलब है जमीन और जंगल का पहला मालिक।
आगामी चुनावी मुकाबला दो विपरीत विचारधाराओं के बीच है। एक तरफ भाजपा और आरएसएस की ‘अंतर’ की विचारधारा है और दूसरी तरफ कांग्रेस की ‘एकरूपता’ की विचारधारा है। लोगों को फैसला करना है कि कौन सा सही है।
राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला हमला
शुक्रवार को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में राहुल गांधी ने ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने के लिए भाजपा को आड़े हाथों लिया और देश में बेरोजगारी का मुद्दा भी उठाया।
उन्होंने कहा कि हम रोजगार के लिए कठोर कदम उठाने जा रहे हैं। 30 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। हम ये 30 लाख नौकरियां देश के युवाओं को देंगे और यह सिर्फ शुरुआती बिंदु होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 11 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।