CM हिमंत बिस्वा सरमा का दावा, Vikas Bharat Sankalp Yatra से 29 लाख से अधिक लोगों को मिला लाभ

Vikas Bharat Sankalp Yatra

Vikas Bharat Sankalp Yatra: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने महिला विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति का जायजा लेने के लिए बुधवार को सभी जिला आयुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की। उद्यमिता अभियान और गुवाहाटी में लोक सेवा भवन में उनके कार्यालय में लाभार्थियों को राशन कार्ड का वितरण किया गया। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से पूरे देश में केंद्र सरकार की योजनाओं को संतृप्त करना चाहते हैं।

  • CM हिमंत बिस्वा सरमा विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति का जायजा लिया
  • उन्होंने कहा कि, Vikas Bharat Sankalp Yatra से 29 लाख लोगों को लाभ मिला
  • यात्रा के तहत, 5,28,120 स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गए- CM सरमा

स्वास्थ्य की हुई जांच

snklp 1

उन्होंने कहा कि 9 जनवरी तक VBSY के तहत 2358 बैठकों के माध्यम से 29,94,981 लाभार्थी लाभान्वित हुए हैं। यात्रा के तहत, 5,28,120 स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गए, 4,15,434 व्यक्तियों की टीबी के लिए जांच की गई, 64,309 लोगों की सिकल सेल एनीमिया के लिए जांच की गई।

आयुष्मान कार्ड वितरित किए गए

ayush

इसके अलावा, 60,237 लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड वितरित किए गए, 96097 को माई भारत वालंटियर्स पंजीकरण कार्यक्रम के तहत नामांकित किया गया, 33,293 को पीएम उज्ज्वला योजना पंजीकरण के तहत पंजीकृत किया गया, 632 को किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन के तहत कवर किया गया।

कार्यक्रम की सफलता के लिए हर संभव उठाने की अपील

ooo 1

उन्होंने उपायुक्तों से इस यात्रा को राज्य के लोगों के करीब ले जाने को कहा। वहीं, मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता अभियान के संबंध में डॉ. सरमा ने डीसी को अभियान की रूपरेखा से अवगत कराया और कार्यक्रम के सफल कार्यान्वयन के लिए हर संभव कदम उठाने को कहा। कार्यक्रम के तहत SHG सदस्यों को कम से कम एक उद्यमिता शुरू करने के लिए 10,000 रुपये मिलेंगे।बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों को राशन कार्ड वितरण की प्रगति का भी जायजा लिया। उन्होंने डीसी को कार्डों का वितरण निर्बाध रूप से और समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि मंत्री कार्डों के वितरण का शुभारंभ करने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में बैठकों में भाग लेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 15 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।