CM Mamata Banerjee ने कहा- विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार का I.N.D.I.A. गठबंधन पर नहीं पड़ेगा असर

CM Mamata Banerjee ने सोमवार(4 दिसंबर) को कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव नतीजों का विपक्षी दलों के I.N.D.I.A. गठबंधन के भविष्य पर असर पड़ने की संभावना नहीं है क्योंकि यह कांग्रेस की निजी हार है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा परिसर में उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की हार है, जनता की हार नहीं है। लेकिन मेरा दृढ़ विश्वास है कि ‘इंडिया’ गठबंधन एकजुट रहेगा और मिलकर काम करेगा।

Highlights Points

यहां लोकतंत्र को बदनाम किया गया- ममता बनर्जी
जो जीते हैं उन्हें हमारी बधाई हमेशा रहेगी- ममता बनर्जी
मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक आज्ञाकारी सिपाही हूँ-सुवेंदु अधिकारी

‘इंडिया’ गठबंधन में अन्य सहयोगियों के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए
उनकी टिप्पणी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी के उस बयान के ठीक एक घंटे बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को नवीनतम परिणामों से सबक लेना चाहिए और ‘इंडिया’ गठबंधन में अन्य सहयोगियों के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि नवीनतम विधानसभा परिणाम केंद्रीय एजेंसियों द्वारा उत्पन्न प्रदूषण का परिणाम था।

यहां लोकतंत्र को बदनाम किया गया
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जो जीते हैं उन्हें हमारी बधाई हमेशा रहेगी। लेकिन यहां लोकतंत्र को बदनाम किया गया है। इसलिए मैं हमेशा इसकी निंदा करूंगी। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि अगर विपक्षी दलों ने एकजुट होकर मुकाबला किया तो 2024 में भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले चुनावों में भी भाजपा और कांग्रेस के बीच वोट प्रतिशत में मामूली अंतर था। अगर सीट-बंटवारे पर उचित समझौता होता तो नतीजे अलग हो सकते थे।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने 2024 में भाजपा को हराने के मुख्यमंत्री के दावों को उनका दिवास्वप्न बताते हुए उनका मजाक उड़ाया। अधिकारी ने कहा, पहले उन्हें मेरा सामना करने दीजिए क्योंकि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक आज्ञाकारी सिपाही हूँ, और फिर उन्हें प्रधानमंत्री का सामना करने की हिम्मत करनी चाहिए। वह कुछ और नहीं बल्कि एक उपचुनाव में जीतकर आने वाली मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें मैंने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम में हराया था।

Chhattisgarh Election Result का होगा Jharkhand की सियासत पर असर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।