आप नेता नीतीश कुमार के समर्थन में, बीजेपी पर उठाए सवाल

जनसंख्या नियंत्रण के संबंध में महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले के बाद, आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समर्थन किया और कहा कि कभी-कभी शब्दों का चयन गलत होता है लेकिन उनका (नीतीश) इरादे ग़लत नहीं थे।

Screenshot 8 7

सौरभ भारद्वाज ने कहा “अगर उनकी (नीतीश कुमार) नियत खराब होती तो वे बृजभूषण शरण सिंह की श्रेणी में आते; कभी-कभी शब्दों का चयन गलत हो जाता है और इसके लिए उन्होंने माफी मांगी है। जहां तक नीतीश कुमार का सवाल है, तो हैं उस बयान में दो बातें हैं। एक है इरादा और एक है शब्दों का चयन। उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह पर केंद्र के रुख पर सवाल उठाते हुए कहा, ”उनकी मंशा किसी की गरिमा को ठेस पहुंचाना या किसी महिला को परेशान करना नहीं था।

सिंह से अभी तक पूछताछ नहीं की

अगर उनकी मंशा खराब होती तो वह बृजभूषण शरण सिंह की श्रेणी में आते। सवाल यह है कि बृजभूषण शरण क्यों” सिंह से अभी तक पूछताछ नहीं की गई है। केंद्र सरकार आज तक चुप क्यों है? लड़कियों को एफआईआर दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट क्यों जाना पड़ा? ये बड़े सवाल हैं जिनका जवाब बीजेपी को देना होगा।” यूपी से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख रहने के दौरान कई महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप है।

विधानसभा में अपशब्द कहे गए और इसमें कोई शर्म नहीं

“देश के लिए पदक जीतने वाली पहलवान बेटियां महीनों तक भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बैठीं, जिन पर यौन शोषण का आरोप था। लेकिन हमने न तो प्रधानमंत्री का बयान सुना, न ही हमने सुना।” हेमंत बिस्वा सरमा का बयान । इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसंख्या नियंत्रण के संबंध में महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कड़ा हमला बोला और कहा कि राज्य विधानसभा में अपशब्द कहे गए और इसमें कोई शर्म नहीं है।

AQI ‘गंभीर’ स्तर तक 

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नीतीश कुमार का नाम तो नहीं लिया लेकिन मंगलवार को की गई उनकी टिप्पणी का जिक्र किया। पीएम ने नीतीश कुमार की टिप्पणी को लेकर भारतीय गठबंधन पर भी हमला किया और सभा में महिलाओं से पूछा कि क्या विपक्षी गुट के नेता उनके लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं या उनका सम्मान कर सकते हैं। दिल्ली में प्रदूषण पर बोलते हुए, सौरभ भारद्वाज ने कहा, “दिल्ली की भौगोलिक स्थिति ऐसी है कि इसके साथ कुछ बड़े शहर साल के इस समय में प्रदूषित हो जाते हैं और AQI ‘गंभीर’ स्तर तक पहुंच जाता है।

एक विकल्प क्लाउड सीडिंग के माध्यम से कृत्रिम बारिश

एक विकल्प क्लाउड सीडिंग के माध्यम से कृत्रिम बारिश है पर्यावरण में फैले धुंध को सुलझाएं। हमने आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञों के साथ बैठक की और सरकार उनके साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगी और हम इसे अदालत में रखेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।