ISIS Terrorism: ISIS आतंकियों के मालदीव से जुड़े तार, आतंकी शाहनवाज ने किया खुलासा

ISIS Terrorism

ISIS Terrorism: भारत में आतंकी संगठन ISIS के आतंकियों पर काबू पाने के कई तरीके अपना रही है। वहीं जांच एजेंसियों को पता चला है, कि ये संगठन महिलाओं के जरिए भारत के युवाओं का ब्रेन वॉश किया जा रहा है।

Highlights

  • ISIS आतंकियों के मालदीव से जुड़े तार
  • पूछताछ में हुआ खुलासा
  • महिलाओं के सीरिया कैम्प तक हैं कनेक्शन

ISIS आतंकियों के मालदीव से जुड़े तार

ISIS Terrorist: दिल्ली पुलिस की हिरासत में ISIS आतंकी शाहनवाज आलम से लगातार पूछताछ के बाद उसने खुलासा किया, कि ISIS संगठन की महिलाए भारत के युवाओं को भड़काने का कार्य कर रही हैं। अब जांच एजेंसियों को मालदीव की संदिग्ध महिला की तलाश है। शाहनवाज को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। शाहनवाज पाकिस्तान में बैठे अपने लीडरअबु सुलेमान के अलावा मालदीव की महिला के संपर्क में था। संदिग्ध महिला ने माइनिंग इंजीनियर शाहनवाज का भी ब्रेन वॉश किया था।

isis4

पूछताछ में हुआ खुलासा

पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ कि महिला के जरिए सीरिया के “अल हवल कैंप” में पैसा भेजा गया था। बता दें ये कैम्प ISIS आतंकियों का सबसे बड़ा ठिकाना है। इस कैंप में ISIS आतंकियों के परिवार भी रहते हैं। शाहनवाज ने केरल की एक टीचर के जरिए 1 लाख 40 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन (Google pay) के जरिये सीरिया के कैम्प में भेजे थे। उसने ये पैसे अपनी पत्नी बसंती पटेल के एकाउंट से भेजे थे।

isis2

महिलाओं के सीरिया कैम्प तक हैं कनेक्शन

शाहनवाज के मालदीव की इस महिला के जरिये सीरिया कैम्प तक के कनेक्शन सामने आए है। ISIS अपनी महिला सैनिकों के जरिये हिंदुस्तान में यूथ का ब्रेन वॉश कर संगठन में शामिल कर रहे हैं। इन ओवर ग्राउंड वर्कर्स का ISIS हिंदुस्तान में आतंक फैलाने में इस्तेमाल किया जा कहा है। शाहनवाज के खुलासे के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसीज हाई अलर्ट पर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।