Search
Close this search box.

Jaipur Education Summit: 20 जनवरी से शुरू होगा जयपुर एजुकेशन समिट, युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

Jaipur Education Summit

Jaipur Education Summit: राजस्थान (Rajasthan) में जयपुर एजुकेशन समिट (JES 2024) का पांचवां संस्करण 20 से 24 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। पांच दिवसीय इस सेमिनार का आयोजन क्रेडेंट टीवी यूट्युब चैनल की ओर से किया जा रहा हैं। यहां मानसरोवर स्थित एस.एस.जैन सुबोध लॉ कॉलेज में सुबह नौ से शाम सात बजे तक होगा।

Highlights

  • Jaipur Education Summit 20 से 24 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा
  • Jaipur Education Summit का आयोजन क्रेडेंट टीवी यूट्युब चैनल की ओर से किया जा रहा है
  • सेमिनार ऑफलाइन और ऑनलाइन रखा गया है

इन विषयों पर आधारित है Jaipur Education Summit

jaipur 1

इसमें (Jaipur Education Summit) हर दिन 20 से अधिक विभिन्न सत्र होंगे जिसमें स्कूल कॉलेज के हजारों विद्यार्थी शामिल होंगे। यह सेमिनार ऑफलाइन और ऑनलाइन रखा गया है जिसका पंजीयन वेबसाइट पर नि:शुल्क है। समिट में एजुकेशन, लाइफ कोचिंग, सोशल वर्किंग, पर्यावरण संरक्षण, कृषि, मोटिवेशनल, साइबर सिक्योरिटी, कुकिंग, टैलेंट हंट आदि विषयों पर सत्र होंगे। शिक्षा के इस महाकुंभ की शुरुआत शनिवार को सुबह नौ बजे से होगी जिसमें जयपुर एजुकेशन समिट (Jaipur Education Summit) के फाउंडर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील नारनौलिया, पद्मश्री श्याम सुंदर पालीवाल, एस.एस.जैन सुबोध लॉ कॉलेज के पि्रंसिपल डॉ गौरव कटारिया और डॉ। महेंद, मधुप मंच को संबोधित करेंगे।

20 जनवरी को इन विषयों पर होगी बात

20 jan

सेमिनार (Jaipur Education Summit) की शुरुआत ‘योग का महत्व’ विषय से होगी जिसमें योगा ट्रेनर अरविंद सिंह और ऐश्वर्या भट्ट योग की महत्ता को बताएंगे। अगले सत्र में पद्मश्री श्याम सुंदर पालीवाल पिपलांत्री की यात्रा को बताएंगे। स्पीकर मृदुला मोहन नायर ‘क्लीनिंग ब्लॉक्स टू अचीव गोल्स’ विषय पर अपने विचार रखेंगी। ‘टीनेज: डिफिकल्ट फॉर दी चाइल्ड और पेरेंट’ विषय पर दुबई से आई डॉ उषा किरण और ‘बिकम विनर ऑफ योर लाइफ’ विषय पर लाइफ कोच ज्योति कुंडू अपने अनुभव साझा करेंगी। पैनल डिस्कशन में ‘एआई: वरदान या अभिशाप’ विषय पर बात होगी। इसी दिन ‘कार्टून और व्यंज्ञ’ विषय पर भी वर्कशॉप होगी।

21 जनवरी को इन विषयों पर होगी बात

21 jan

सेमिनार (Jaipur Education Summit) के दूसरे दिन रविवार को बच्चों को मेंटली स्ट्रांग बनाने के लिए विशेष तौर पर ‘सॉरी पापा’ विषय पर सत्र रखा गया है। इसी तरह ‘मोरल वैल्यूज ऑफ नेक्स्टजन’ सेशन में भविष्य को आकार देने और जीवन के मूल्यों पर चर्चा होगी। ‘म्यूजिक कंनेक्ट्स अस’ सेशन में जाने-पहचाने म्यूजिशियन भाग लेंगे।

22 जनवरी को इन विषयों पर होगी बात

22 jan

सेमिनार (Jaipur Education Summit) में 22 जनवरी को सत्र की शुरुआत ‘हमारे जीवन पर सोशल मीडिया का प्रभाव’ से होगी जिसमें डॉ.निधि रायसिंघानी, अंकित शर्मा और प्रो विजय सिंह राठौड़ चर्चा में शामिल होंगे। इसके बाद ‘इंवालि्वंग जस्टिस’ में एक्सपर्ट्स विषय पर अपने विचार रखेंगे। आर्ट वर्कशॉप के बाद ‘आइसिंग और केक’ सेशन में शेफ रोहित गोठवाल टेस्टी केक बनाने की टिप्स देते दिखेंगे। ‘शिक्षा जगत में बदलाव’ पर एक पैनल डिस्कशन रखा गया है।

23 जनवरी को इन विषयों पर होगी बात

23 jan

सेमिनार (Jaipur Education Summit) में मंगलवार को ‘जीवन में शिक्षा की जरुरत’ विषय पर आशीष कंधारी और साइबर सिक्योरिटी पर अरुणा सुदेश विचार रखेंगे। ‘प्रकृति ही प्राण है’ सेशन में पर्यावरणविद, नवल डागा और प्रसन्न पुरी गोस्वामी पर्यावरण के संरक्षण, प्रयास और परेशानियों पर बात करेंगे। ‘युवा भ्रमित क्यों है’ विषय पर डॉ.संजय बियानी, अर्चना मनकोटिया, करुणा यादव और चेरी गोयल की चर्चा के बाद ‘भविष्य की तकनीक’ पर विचार विमर्श होगा। मानवाधिकारों के वर्तमान सन्दर्भ विषय पर प्रसिद्ध समाजसेवी निखिल डे, भंवर मेघवंशी और कविता श्रीवास्तव भी अपने अनुभव साझा करेंगे।

24 जनवरी को इन विषयों पर होगी बात

24 jan

समिट (Jaipur Education Summit) के अंतिम दिन बुधवार को हेल्थ एंड हाइजीन, कृषि में करियर, एआई एवं टेक्नोलॉजी और साइकोलॉजिकल को लेकर सत्र होंगे। पर्यावरण से संबंधित खास सेशन‘ जल, जंगल और जीवन’ में पर्यावरणविद, पद्मश्री हिम्मत राम भांभू और ‘ड्राईलैंड एग्रोफोरेस्ट्री’ के जनक पद्मश्री सुंडा राम वर्मा अपने अनुभवों एवं किस्सों से स्टूडेंट्स को प्रेरित करेंगे। सेमिनार के अंत में सराहनीय कार्य करने वाले 100 अध्यापकों एवं प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया जाएगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।