लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

आज अमूल गोल्डन जुबली समारोह में PM मोदी होंगे शामिल, कई विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले गुजरात के द्वारका में गोमती घाट पर लोगों ने दीये जलाए और महा आरती की, जो 22,850 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे और गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ के स्वर्ण जयंती समारोह (अमूल गोल्डन जुबली समारोह) में भाग लेंगे। फरवरी में यह दूसरा अवसर है जब प्रधानमंत्री गुजरात के लोगों को विकासात्मक परियोजनाओं का उपहार देंगे। अभी 10 फरवरी को उन्होंने वर्चुअली एक लाख से ज्यादा घरों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए कई किसानों की मौजूदगी में गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे माइक्रोब्लॉगिंग साइट, पर पीएम मोदी ने पोस्ट किया, मैं , 22 फरवरी से गुजरात और उत्तर प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर रहूंगा। कल के कार्यक्रम गुजरात के विभिन्न हिस्सों में होंगे। अहमदाबाद में, मैं हिस्सा लूंगा। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ के स्वर्ण जयंती समारोह में राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए कई किसानों की उपस्थिति में। उन्होंने आगे बताया कि गुजरात के मेहसाणा और नवसारी में कनेक्टिविटी, बुनियादी ढांचे, शहरी विकास, कपड़ा और अन्य से संबंधित परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा।

  • PM मोदी आज गुजरात के गोल्डन जुबली समारोह में शामिल होंगे
  • PM 22,850 करोड़ की विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे
  • फरवरी में यह दूसरा अवसर जब PM गुजरात के लोगों को सौगात देंगे
  • उत्तर प्रदेश में वाराणसी का भी दौरा करेंगे PM

अमूल कर रहा 50 साल की प्रतिस्पर्धा

पीएम मोदी ने पोस्ट किया, बाद में, मैं मेहसाणा और नवसारी में कार्यक्रमों में भाग लूंगा, जहां कनेक्टिविटी, बुनियादी ढांचे, शहरी विकास, कपड़ा और अन्य से संबंधित प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाली गायिका गीता रबारी ने कल बताया कि, अमूल कल 50 साल की प्रतिस्पर्धा कर रहा है। पीएम मोदी यहां मौजूद रहेंगे। कल यहां प्रदर्शन करना मेरे लिए गर्व की बात है। हम कल के कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं। अमूल से जुड़े लोग भी कल यहां आने वाले हैं। गुजरात में महेसाणा और नवसारी में दो सार्वजनिक समारोहों में, प्रधान मंत्री राष्ट्र को समर्पित करेंगे और 22,850 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशीला

परियोजनाओं में गांधीनगर, अहमदाबाद, बनासकांठा, आनंद, महेसाणा, कच्छ, खेड़ा, भरूच, तापी, वडोदरा, सूरत, नवसारी, पंचमहल, वलसाड, और नर्मदा जैसे जिलों में सड़क, रेल, ऊर्जा, स्वास्थ्य, इंटरनेट कनेक्टिविटी, शहरी विकास, जल आपूर्ति, पर्यटन आदि जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र शामिल होंगे। पीएम मोदी सूरत नगर निगम, सूरत शहरी विकास प्राधिकरण और ड्रीम सिटी के लिए 5,040 रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। इसमें 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 41 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की 18 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन शामिल है।

Modi 12

पीएम मोदी 840 करोड़ रुपये की लागत से खरीदी गई 50 इलेक्ट्रिक बसों का भी शुभारंभ करेंगे। वह 597 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तापी शुद्धिकरण परियोजना के विभिन्न घटकों और 49 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित ड्रीम सिटी लिमिटेड की विभिन्न परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। वह वडोदरा, नवसारी, भरूच, तापी, वलसाड, पंचमहल, सूरत, छोटाउदेपुर, दाहोद और महिसागर सहित गुजरात के दक्षिण क्षेत्र के 11 जिलों का दौरा करेंगे, जहां वह 5,400 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

वाराणसी को भी देंगे खास सौगात

 

PM Modi8 2

2014 के बाद से, प्रधान मंत्री ने सड़क, रेल, विमानन, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, शहरी विकास और स्वच्छता जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए कई विकास परियोजनाएं शुरू करके वाराणसी और इसके आसपास के क्षेत्रों को बदलने पर ध्यान केंद्रित किया है। इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वाराणसी में सड़क कनेक्टिविटी को और बढ़ाने के लिए, प्रधान मंत्री कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें NH-233 के घरगरा-ब्रिज-वाराणसी खंड की चार लेनिंग शामिल है, एनएच-56 के सुल्तानपुर-वाराणसी खंड को चार लेन का बनाना, पैकेज-1, एनएच-19 के वाराणसी-औरंगाबाद खंड के चरण-1 को छह लेन का बनाना, एनएच-35 पर पैकेज-1 वाराणसी-हनुमना खंड को चार लेन का बनाना और वाराणसी-जौनपुर रेल खंड पर बाबतपुर के पास आरओबी। पीएमओ ने अपने बयान में कहा कि वह वाराणसी-रांची-कोलकाता एक्सप्रेसवे पैकेज -1 के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।