Search
Close this search box.

आतंकवादी-माफिया डॉन Dawood Ibrahim की गांव की 2 संपत्तियां 2 करोड़ रुपये से अधिक में हुईं नीलाम

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में भगोड़े आतंकवादी-माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के परिवार की चार संपत्तियों में से दो को शुक्रवार शाम को एक अज्ञात खरीदार को 2 करोड़ रुपये से अधिक में नीलाम कर दिया गया।
दो बड़े भूमि क्षेत्र के लिए नहीं मिली कोई बोली 
कृषि भूमि के चार हिस्से महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के मुंबाके गांव में हैं। दो बड़े भूमि क्षेत्र के लिए कोई बोली नहीं मिली। वहीं, एक भूमि क्षेत्र, जिसका क्षेत्रफल 170.98 वर्ग मीटर है और इसका आरक्षित मूल्य 15,440 रुपये था, वो 2.01 करोड़ में नीलाम हुआ है।
इसके अलावा दूसरा 1,730 वर्ग मीटर क्षेत्रफल और 1.56 लाख रुपये के आरक्षित मूल्य वाला एक प्लॉट 3.28 लाख रुपये में नीलाम हुआ।
दो बड़े भूमि क्षेत्र के लिए कोई बोली नहीं मिली। जिसमें से एक का माप 10,420.5 वर्ग मीटर था जिसका आरक्षित मूल्य 9.40 लाख रुपये था और दूसरा 8,953 वर्ग मीटर का था जिसका आरक्षित मूल्य 8 लाख रुपये था।
सभी संपत्तियां रत्नागिरी के खेड़ तालुका के मुंबाके गांव में स्थित
सभी संपत्तियां रत्नागिरी के खेड़ तालुका के मुंबाके गांव में स्थित हैं। जहां 67 वर्षीय दाऊद और उसके भाई-बहनों ने 1970 के दशक के अंत में मुंबई आने से पहले अपना शुरुआती बचपन बिताया था।
इन जब्त की गई कृषि संपत्तियों की नीलामी वित्त मंत्रालय, नई दिल्ली के तहत स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स (संपत्ति की जब्ती) अधिनियम, एनडीपीएस अधिनियम, 1985 और बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध अधिनियम, 1998 के तहत मुंबई में आयोजित की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 13 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।