TMC नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

TMC तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के मुर्शिदाबाद जिले के महासचिव सत्येन चौधरी की रविवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। सत्येन चौधरी कभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के करीबी और विश्‍वासपात्र रहे थे। बाद में वह टीएमसी में शामिल हो गए थे। रविवार को मुर्शिदाबाद के भरतपुर में एक निर्माणाधीन इमारत के सामने जब वह अपने करीबी सहयोगियों के साथ बैठे थे, तभी उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

  • हत्या स्थानीय गुंडों की करतूत
  • सत्तारूढ़ दल में अंदरूनी कलह
  • हत्या जानबूझकर की गई

बाइकों पर तीन बदमाश

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, अचानक दो बाइकों पर तीन बदमाश वहां पहुंचे। बदमाशों ने चौधरी को नजदीक से गोली मारी और मौके से फरार हो गए। खून से लथपथ चौधरी को तत्काल इलाज के लिए मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। सूत्रों का कहना है कि हत्या के पीछे सत्तारूढ़ दल में अंदरूनी कलह संभावित कारण है।

मामलों से खुद को दूर करना शुरू

दरअसल, बीते कुछ समय से दिवंगत नेता ने पार्टी के जिला नेतृत्व के अन्य वर्गों के साथ मतभेदों के कारण व्यक्तिगत मामलों से खुद को दूर करना शुरू कर दिया था। हत्या पर राजनीतिक घमासान सामने आ गया है। स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता और बहरामपुर नगर पालिका के अध्यक्ष नरुगोपाल मुखोपाध्याय ने कहा कि हत्या स्थानीय गुंडों की करतूत है, जिन्हें कांग्रेस और सीपीआई-एम दोनों का समर्थन प्राप्त है।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी

उन्होंने कहा, आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इलाके में तनाव पैदा करने के लिए यह हत्या जानबूझकर की गई। हालांकि, सीपीआई-एम के मुर्शिदाबाद जिला सचिव ज़मीर मोल्ला ने आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि हत्या रियल एस्टेट प्रमोशन कारोबार में हिस्सेदारी को लेकर तृणमूल कांग्रेस में अंदरूनी कलह का नतीजा है। मुर्शिदाबाद के जिला पुलिस अधीक्षक सूर्य प्रताप यादव ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हत्या स्थल पर सीसीटीवी फुटेज से हत्यारों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

`देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।