Uttarkashi Tunnel Rescue Update: उत्तरकाशी के टनल में फंसे 41 श्रमिकों पर बड़ी अपडेट आई सामने

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी टनल हादसे में 17वें खुश खबरी सामने आई है। आखिरकार टनल में फंसे आठ राज्यों के 41श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए चल रहा बचाव कार्य अपने अंतिम चरण में पहुँच चुका है। NDRF और SDRF की टीम सुरंग में मौजूद।

 

सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए रैट माइनिंग पद्धति द्वारा सुरंग के अंदर मैन्युअल ड्रिलिंग की गई है। रैट माइनर्स द्वारा यह ड्रिलिंग 57 मीटर तक की गई। अब किसी भी क्षण श्रमिकों को बाहर निकाला जा सकता है। टनल के बाहर एबुलेंस और डॉक्टर की टीम मौजूद है।

इस हादसे पर उत्तरखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात कर चुके हैं। सीएम धामी टनल के पास आकर बचाव कार्य में जुटे एक्सपर्ट्स से कई बार संवाद किया है। बता दें 12 नवंबर 2023 की सुबह 05.30 बजे सिलक्यारा से बड़कोट के बीच बन रही निर्माणाधीन सुरंग में अचानक धंसाव हो गया। जिसके कारण सुरंग के सिल्क्यारा हिस्से में 60 मीटर की दूरी में मलबा गिर गया और सुरंग के अंदर काम कर रहे 41 श्रमिक वहीँ फंस गए।

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: कुछ ही देर में बाहर आ सकते हैं श्रमिक, पाइप डालने का काम हुआ पूरा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।