उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का बड़ा बयान, कहा NCC राष्ट्रीय एकीकरण को बढ़वा देता है

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर- एनसीसी सांस्कृतिक, धार्मिक और भौगोलिक आधार पर एकीकरण को बढ़वा देते हुए राष्ट्रीय जागरूकता अभियानों के राजदूत के रूप में युवाओं का विकास सुनिश्चित करता है। धनखड ने यहां एनसीसी के गणतंत्र दिवस शिविर में कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी युवाओं की गतिशीलता का प्रतीक हैं और यह अनुशासन को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ आप सभी कल के नेता हैं और भारत के विकास और उत्थान में सबसे महत्वपूर्ण हैं जो मानवता के छठे हिस्से का घर है।

 HIGHLIGHTS  

  • उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का बड़ा बयान  
  • NCC राष्ट्रीय एकीकरण को बढ़वा देता है 
  • प्रभावशाली ढंग से महिला समर्थक परिवर्तन हो रहा  

यह संगठन समय की पाबंदी

उन्होंने एनसीसी की सराहना करते हुए कहा कि यह संगठन समय की पाबंदी, लचीलापन, वफादारी और कड़ मेहनत पैदा करता है जो आपको सक्रिय, सक्रिय नागरिक और देश के सबसे मूल्यवान मानव संसाधन के रूप में आकार देता है। उन्होंने कहा कि कैडेट अपने कार्यों और आचरण से ‘‘अनेकता में एकता’’ का उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल लेनदेन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ओ और पर्यावरण योगदान में एनसीसी की प्रभावशाली भागीदारी रही है।

प्रभावशाली ढंग से महिला समर्थक परिवर्तन हो रहा

उप राष्ट्रपति ने कहा कि एनसीसी के भीतर बहुत प्रभावशाली ढंग से महिला समर्थक परिवर्तन हो रहा है। अब महिलाओं की भागीदारी बढ़ रही है। इस अवसर पर एनसीसी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह और अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी मौजूद थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।