West Bengal: BJP की मेगा रैली में शामिल हो सकते हैं गृहमंत्री Amit Shah

मनरेगा के तहत केंद्र प्रायोजित 100 दिन की नौकरी योजना को लागू करने में पश्चिम बंगाल सरकार की अनियमितताओं के खिलाफ बीजेपी की मैगा रैली में गृहमंत्री अमित शाह के शामिल होने की संभावना है।

Highlights

  • पश्चिम बंगाल में 29 नवंबर को भाजपा की मैगा रैली
  • गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के शामिल होने की उम्मीद
  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और राज्य मंत्री निरंजन ज्योति भी होंगे शामिल

TMC को घेरने की योजना में बीजेपी
भारतीय जनता पार्टी 29 नवंबर को कोलकाता में आयोजित एक मेगा बीजेपी रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शामिल होने की उम्मीद है। प्रस्तावित रैली को विभिन्न योजनाओं, विशेषकर मनरेगा के तहत धन जारी करने में केंद्र की अनिच्छा के खिलाफ पिछले महीने दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। 29 नवंबर की रैली में राज्य भाजपा नेतृत्व उन ग्रामीण लोगों की सभा प्रदर्शित करना चाहता है, जो जॉब कार्ड वितरण में कथित अनियमितताओं के कारण 100 दिन की नौकरी योजना के तहत रोजगार पाने से वंचित रह गए हैं। भाजपा ऐसा कर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को घेरने की योजना में है।

हम रैली में उनकी उपस्थिति को लेकर उत्सुक: सुकांत मजूमदार
रैली में गृहमंत्री अमित शाह के शामिल होने की संभावना पर बोलते हुए, राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में पार्टी नेतृत्व इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री की उपस्थिति चाहता है। मजूमदार ने कहा, इसलिए, हम रैली में उनकी उपस्थिति को लेकर उत्सुक हैं। कार्यक्रम में वह रैली में अमित शाह के साथ मौजूद रहेंगे।

इस बीच, भाजपा कमेटी के एक नेता ने बताया कि रैली में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री गिरिराज सिंह और राज्य मंत्री निरंजन ज्योति शामिल होंगे और सभा को संबोधित भी करेंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के अनुसार, परियोजनाओं को लागू करने में राज्य प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के कारण हजारों लोग मनरेगा योजना के तहत 100 दिन की नौकरियों से वंचित हो गए, करोड़ों फर्जी जॉब-कार्ड प्रसारित किए गए। जो लोग इस पहल के तहत नौकरियों के लिए पात्र नहीं हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।