Search
Close this search box.

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा पर राममय हुआ कश्मीर, कई मंदिरों में की गई विशेष प्रार्थना

Ram Mandir

Ram Mandir: अयोध्या राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर यहां शंकराचार्य मंदिर समेत कश्मीर घाटी के कई मंदिरों में विशेष प्रार्थना का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने बताया कि अयोध्या में राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सिलसिले में विशेष प्रार्थना में हिस्सा लेने के लिए अल्पसंख्यक हिंदू वर्ग से श्रद्धालु और पर्यटक यहां जबरवान पहाड़ी पर शंकराचार्य मंदिर पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्रार्थना के बाद श्रद्धालुओं के लिए लंगर लगाया गया।

  • कश्मीर घाटी के कई मंदिरों में विशेष प्रार्थना का आयोजन किया गया
  • प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रार्थना में हिस्सा लेने के लिए हिंदू वर्ग से श्रद्धालु मंदिर पहुंचे
  • प्रार्थना के बाद श्रद्धालुओं के लिए लंगर लगाया गया
  • झेलम नदी के तट पर हनुमान मंदिर में भी विशेष प्रार्थना हुई

हनुमान मंदिर में भी हुई विशेष प्रार्थना

ramji 14

यहां अमीरकादल इलाके में झेलम नदी के तट पर हनुमान मंदिर में भी विशेष प्रार्थना हुई। अयोध्या में राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर इस हनुमान मंदिर को सजाया गया था। प्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशी में अनंतनाग जिले के मट्टन में सूर्य मंदिर में हवन किया गया तथा श्रद्धालुओं ने कश्मीर में पूर्ण सामान्य स्थिति के लौटने की प्रार्थना की। विशेष प्रार्थना के आयोजक ने कहा, हम बीती रात से ही यहां हवन कर रहे हैं और हम भगवान राम से प्रार्थना कर रहे हैं कि कश्मीर में विभिन्न समुदायों के बीच वैसा ही भाईचारा और सद्भाव रहे जो 1990 से पहले था। यहां लालचौक इलाके में ऐतिहासिक घंटाघर पर आज शाम एक विशेष प्रार्थना के आयोजन का कार्यक्रम है। राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर समूचे कश्मीर में मंदिर हजारों दीयों से जगमगायेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।