हिमाचल CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सिरमौर जिले में 219 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को सिरमौर जिले के नाहन में 219 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज सिरमौर जिले के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान नाहन में 219 करोड़ रुपये की 11 विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

  • 2.50 करोड़ रुपये की लागत से हैचरी भवन
  • 2 करोड़ रुपये का बहुउद्देशीय बांध
  • 2 करोड़ रुपये की वर्षा जल संचयन संरचना

144.30 करोड़ रुपये की सीवेज योजना

मुख्यमंत्री ने किया रु. का उद्घाटन. मारकंडा नदी पर 16.62 करोड़ रुपये का पुल और डॉ. वाई.एस. के स्टाफ के लिए 1.71 करोड़ रुपये की 8 टाइप-थ्री आवासीय व्यवस्था। परमार मेडिकल कॉलेज नाहन। सीएम सुक्खू ने नाहन शहर के लिए 144.30 करोड़ रुपये की सीवेज योजना, नाहन और पांवटा विकास खंडों के लिए एचपी शिवा परियोजना के तहत 17.24 करोड़ रुपये की सिंचाई योजना की आधारशिला भी रखी।

लिफ्ट सिंचाई योजनाओं का संवर्धन

गाड़ा-भुड़ी में 6.43 करोड़ रुपये की लिफ्ट सिंचाई योजना, जल शक्ति उपमंडल जमटा के तहत 7 करोड़ रुपये की पेयजल आपूर्ति योजना, 4.25 करोड़ रुपये की ग्राम पंचायत काला अंब में विभिन्न लिफ्ट सिंचाई योजनाओं का संवर्धन और सुदृढ़ीकरण, 2 करोड़ रुपये की वर्षा जल संचयन संरचना चासी , ग्राम कठाना के पत्थर खड्ड में 2 करोड़ रुपये का बहुउद्देशीय बांध, रु. 14.65 करोड़ की लागत से डॉ. वाई.एस. का छात्रावास भवन। परमार मेडिकल कॉलेज, नाहन और कांसीवाला में 2.50 करोड़ रुपये की लागत से हैचरी भवन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।