प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्यप्रदेश के बीना में करेंगे पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड को बड़ी सौगात देने वाले है। वे यहां के सागर जिले के बीना में पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने वाले है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड को बड़ी सौगात देने वाले है। वे यहां के सागर जिले के बीना में पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने वाले है। यह कार्यक्रम सुबह साढ़े 11 बजे होना है। बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी सवा 11 बजे आयोजन स्थल पर पहुॅचेगे और उसके बाद बीना के पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट सहित अन्य परियोजनाओं की आधार शिला रखेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन होगा और वे सवा 12 बजे कार्यक्रम स्थल से रवाना हो जाएंगे।
दो लाख लोगों को रोजगार मिलने की संभावना 
यह परियोजना में 50 हजार करोड़ के निवेश के साथ ही एक लाख करोड़़ रूपये के निवेश प्रदेश के अलग-अलग स्थान पर होंगे, जिससे दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। इस प्रोजेक्ट से प्रत्यक्ष- अप्रत्यक्ष रूप से 2.15 लाख और शेष दो लाख को मिलाकर 4 लाख 15 हजार से ज्यादा रोजगार के अवसर सृजित होंगे   
पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट से होंगे कई फायदे
पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स से कई फायदे होंगे. सागर बीना और उसके आसपास के इलाकों में इंडस्ट्रियल हब बनेंगे. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा. बता दें कि शिवराज सरकार इस प्रोजेक्ट को फुल सपोर्ट कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले इस प्रोजेक्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था लेकिन हमारी सरकार ने इसको फिर से शुरू करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इससे निवेश और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। बीना के अलावा पीएम मोदी नर्मदापुरम में इलेक्ट्रिसिटी रेनेवल एनर्जी और रतलाम में मेगा औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री इंदौर में दो आईटी पार्क और राज्य भर में छह नए औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।