कांग्रेस सरकार के पांच साल एक दूसरे को Run Out करने में बीते: PM Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए रविवार को कहा कि इसके पांच साल एक दूसरे को ‘रन आउट’ करने में बीते हैं। इसके साथ ही पीएम ने कांग्रेस और विकास को एक दूसरे का दुश्मन बताते हुए दावा किया कि राज्य की संस्कृति की रक्षा के लिए यहां की कांग्रेस सरकार को हटाना बहुत जरूरी है।

Highlights
राजस्थान में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने रैली को किया सम्बोधित
राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला
कांग्रेस और विकास, एक दूसरे के दुश्मन- PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को तारानगर और झुंझुनू में चुनावी सभा को संबोधित किया। राज्‍य में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है। देश में क्रिकेट विश्वकप को लेकर जुनून का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि आज-कल पूरा देश क्रिकेट के जोश से भरा हुआ है। क्रिकेट में बैट्समैन आता है और अपनी टीम के लिये रन बनाता है, लेकिन कांग्रेस में ऐसा झगड़ा है कि रन बनाना तो दूर ये लोग एक दूसरे को ‘रन आउट’ करने में लगे हैं। आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के पांच साल एक दूसरे को ‘रन आउट’ करने में बीत गए। जो बचे हैं वो महिलाओं और अन्य मुद्दों पर गलत बयान देकर ‘हिट विकेट’ किये जा रहे हैं और बाकी जो है वो पैसे लेकर, रिश्वत लेकर ‘मैच फिक्सिंग’ कर लेते हैं और कुछ काम नहीं करते।

मोदी ने तंज कसते हुए कहा, ‘‘जब इनकी टीम ही इतनी खराब है… ये क्या रन बनायेंगे और आपका क्या काम करेंगे। आप भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को चुनेंगे, तो हम राजस्थान में भ्रष्टाचारियों की टीम को ‘आउट’ कर देंगे। भाजपा विकास का स्कोर तेजी से बनाएगी और जीत राजस्थान की होगी। जीत राजस्थान के भविष्य की होगी, जीत राजस्थान की माताओं-बहनों, युवाओं और किसानों की होगी।’’ मोदी ने कहा, “कांग्रेस सरकार से जितना बचकर रहें, राजस्थान को जितना बचाकर रखें उतना ही आपका भविष्य सुनिश्चित है क्योंकि कांग्रेस और विकास, एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे।”
उन्होंने पेट्रोल के दाम को लेकर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस के कुशासन के कारण यहां महंगाई व बेरोजगारी भी बेलगाम हो गई है।

मोदी ने आरोप लगाया, “ कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने युवाओं का भविष्य लाखों रुपये में बेच दिया। कांग्रेस ने खाद घोटाला भी किया और कांग्रेस किसानों को लूट भी रही है।” उन्होंने कहा, “ कांग्रेस ने पिछले पांच साल तक यहां के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। कोचिंग सेंटर पर छापे पड़े. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी मंत्री के रिश्तेदार अधिकारी बन गए और आपके बच्चों को मौका नहीं मिला।

मोदी ने कहा, ‘आप आश्वस्त रहें राजस्थान में भाजपा सरकार बनते ही कांग्रेस के हर जादू और पेपर लीक कांड की तेजी से जांच होकर रहेगी। काले धन की कोई भी तिजोरी हो, कितने ही बड़े रसूखदार की हो, वो भी अब बच नहीं पायेगा।
उन्होंने राजस्थान में जल जीवन मिशन में कथित घोटाले की ओर इशारा करते हुए पूछा, नेक नीयत और कांग्रेस का वही रिश्ता है जो उजाले और अंधेरे का होता है। जो सरकार पीने के पानी का पैसा तक खा जाए उसकी नियत कैसी होगी?’
झुंझुनू में प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कहा,’ कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ एक ही परंपरा विकसित की है… भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण। इस नीति पर चलते हुए कांग्रेस ने देश का बहुत नुकसान किया है। कांग्रेस की यही मानसिकता है जिसके कारण बीते दशकों में भारत में युवाओं को अवसर नहीं मिल पाया।”

उन्होंने कहा, भारत हर क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है और नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है। कोई भी क्षेत्र ले लीजिए, भारत अद्भुत प्रदर्शन कर रहा है। हर तरफ उत्साह है और विश्वास है कि हम 2047 तक भारत को एक विकसित देश बना देंगे। लाल डायरी’ का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा ‘‘कांग्रेस के लूट के लाइसेंस की पूरी कहानी ‘लाल डायरी’ में दर्ज है और अब धीरे धीरे ‘लाल डायरी’ के पन्ने खुलने लगे हैं। इधर पन्ना खुलता है, गहलोत का ‘फ्यूज’ उड़ जाता है। जादूगर की जादूगरी ‘लाल डायरी’ में दिखने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।