Search
Close this search box.

Jaipur पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों, मोदी के साथ करेंगे रोड शो

गुरुवार दोपहर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन Jaipur पहुंचे, जहां वह आमेर किले जैसे ऐतिहासिक स्थानों का दौरा करने के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक रोड शो में हिस्सा लेंगे। दोनों नेता शाम को फ्रांस और भारत के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने पर भी चर्चा करेंगे।

aaya re

Highlights:

  • 26 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे मैक्रों 
  • बुलंदशहर के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी बाद में जयपुर पहुंचेंगे
  • ‘साहू चाय वाले’ के दुकान पर मसाला चाय पीने के लिए रुकेंगे मोदी-मैक्रों 

मैक्रों 26 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। वह अपने भारत दौरे के दौरान जयपुर में कुछ घंटे रुकेंगे। इससे पहले हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मैक्रों का स्वागत किया। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी बाद में जयपुर पहुंचेंगे। मैक्रों-मोदी का रोड शो यहां जंतर-मंतर से शुरू होगा और हवा महल पर खत्म होगा। अधिकारियों द्वारा पहले उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार फ्रांसीसी राष्ट्रपति हवामहल इलाके में खरीदारी भी कर सकते हैं।

friendship

‘साहू चाय वाले’ नाम से दुकान चलाने वाले दुकानदार ने बताया कि दोनों नेता उनके यहां मसाला चाय पीने के लिए रुकेंगे। हालांकि इस बारे में आधिकारिक सूचना नहीं है। दुकानदार ने ‘पीटीआई वीडियो’ को बताया कि उसे यूपीआई के जरिए डिजिटल भुगतान किया जाएगा। मैक्रों हवाई अड्डे से आमेर के किले पहुंचे। रास्ते में जगह जगह स्कूली बच्चों व आम लोगों ने काफिले का स्वागत किया। मैक्रों ने कई जगह हाथ हिलाकर बच्चों का अभिवादन किया। किले में भी वह वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते व उनके साथ फोटो खिंचवाते नजर आए।

किले में विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी भी मौजदू थी। यहां मैक्रों थोड़ी देर के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखने के लिये रूके। मोदी व मौक्रों नेता जंतर मंतर से हवा महल तक रोड शो भी करेंगे और शाम को होटल रामबाग पैलेस में बैठक करने का कार्यक्रम है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।