लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

सिर्फ तेज दिमाग वाले ही ढूंढ पाएंगे 10 सेकेंड के अंदर तस्वीर में छिपे खरगोश को! क्या आपको दिखा?

वैसे तो इन ऑप्टिकल इमेज में छिपी पहेलियों को ढूंढना काफी मजेदार होता है लेकिन कई बार ये पहेलियां इतनी कठिन होती है कि जवाब ढूंढते-ढूंढते पसीना छूट जाता है। तो चलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं जगल वाली एक ऑप्टिकल इमेज जिसमें आपको एक खरगोश को ढूंढना है…

सोशल मीडिया पर यूं तो काफी ऐसे गेम्स हैं जिन्हें खेलने से आपका टाइम पास तो होता ही है साथ ही आपके दिमाग की भी काफी अच्छी कसरत हो जाती है। ऑप्टिकल इमेज भी एक ऐसा ही मनोरंजन का माध्यम है। सोशल मीडिया पर इन दिनों अलग-अलग तरह के ऑप्टिकल इमेज छाए रहते हैं।

1674731931 optical illusion 12इन ऑप्टिकल इमेज में कुछ न कुछ चीजें छिपी होती है जिसे आपको ढूंढना होता है। वैसे तो इन ऑप्टिकल इमेज में छिपी पहेलियों को ढूंढना काफी दिलचस्प होता है लेकिन कई बार ये पहेलियां इतनी कठिन होती है कि जवाब ढूंढते-ढूंढते पसीना छूट जाता है। हम आपको एक ऐसी ही इमेज से रुबरु कराने जा रहे हैं जिसमें पेड़ के पास छिपे हुए खरगोश को ढूंढने में लोगों के पसीने छूट गए थे।

1674731948 flowers and plants rabbits hateवैस तो दिखने में तो वह एक आम सी तस्वीर थी, जिसमें लोगों को कुछ भी ऐसा खास नहीं लगा था, जो कनफ्यूज़ कर सके। वायरल तस्वीर में एक जंगल का सीन था, जहां एक पेड़ की जड़ के पास छिपे हुए खरगोश को ढूंढ निकालना था। इस काम के लिए सभी को कुल 10 सेकेंड का वक्त दिया गया था, जिसमें ये चैलेंज पूरा करना था।

1674731967 ैाौाये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जो पहली बार देखने में एक प्राकृतिक दृश्य की तरह लग रही थी। हालांकि उस तस्वीर में एक खरगोश को भी कैप्चर किया गया था जिसे ढूंढने में काफी सारे  लोगों के दिमाग का दही हो गया था।

1674731983 kharagaosaपेड़ के पीछे छुपा हुआ खरगोश इस तरह से बैकग्राउंड के साथ मिला हुआ था कि उस पर किसी की भी नज़र टिक ही नहीं पाती थी। शर्त ये भी लोगों को सिर्फ इतना करना था कि खरगोश को ढूंढकर दिखाना था, लेकिन शर्त ये है कि ये पूरा काम 10 सेकेंड के अंदर होना चाहिए था।

1674732064 amazon rain forestहालांकि फोटो में पेड़ के पीछे छिपे खरगोश को ध्यान से देखने पर कई लोगों खरगोश तक पहुंच गए हो लेकिन अगर फिर भी जिन लोगों की नजर उस पर नहीं पहुंची थी, तो आगे उनके लिए एक हिंट ये दिया गया था कि उसे पेड़ के जड़ों के पास ही ढ़ूंढ़ने पर खरगोश जरुर दिख जाएगा।

1674732134 ्ैिैा

बता दें कि पेड़ के पीछे खरगोश का पता लगाने का काम काफी मुश्किल था और कई सारे लोग तो इसमें हार भी मान चुके थे। खास बात ये है कि सिर्फ 2 फीसदी लोग ही इसका सही उत्तर दे पाए थे। इन 2 फीसदी लोगों के अलावा हर किसी शख्स का जवाब गलत ही था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।