Australia ने South Africa को 3 विकेट से हराकर की World Cup 2023 के फाइनल में धमाकेदार एंट्री, अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत के साथ खिताबी मुकाबला - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Australia ने South Africa को 3 विकेट से हराकर की World Cup 2023 के फाइनल में धमाकेदार एंट्री, अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत के साथ खिताबी मुकाबला

ईडन गार्डन्स में गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में धमाकेदार एंट्री की है। अब 19 नवंबर को अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।
ऑस्ट्रेलिया की टीम 8वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची
ऑस्ट्रेलिया की टीम 8वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट चोकर्स टीम साबित हुई।
टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला
टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन, उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और टीम मात्र 213 रन पर सिमट गई।
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने की तेज शुरुआत
इस मामूली स्कोर का पीछा करते उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तेज शुरुआत की। पावरप्ले के पहले 6 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर ने 6 ओवर्स में 60 रन बना लिए। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे महंगा छठा ओवर रहा, जिसमें कागिसो रबाडा ने 21 रन लुटाए।
ऑस्ट्रेलिया को वॉर्नर के रूप में लगा पहला झटका
हालांकि, तेज शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया को वॉर्नर के रूप में पहला झटका लगा। यहां से मैच ने करवट ली, क्योंकि मार्श बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मगर, हेड ने एक छोर पर मोर्चा संभाला रहा जहां उनका पूरा साथ स्मिथ ने दिया। हेड के आउट होने के बाद अफ्रीकी टीम मैच में वापसी करती नजर आई क्योंकि इसके बाद लाबुशेन और मैक्सवेल भी जल्द पवेलियन लौट गए। मगर, लक्ष्य छोटा होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में रही और आसानी से इस लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।
ऑस्ट्रेलिया ने 47.2 ओवर में 7 विकेट खोकर किया टारगेट हासिल
ऑस्ट्रेलिया ने 47.2 ओवर में 7 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। ओपनर ट्रेविस हेड ने 48 बॉल पर 62 रन की आक्रामक पारी खेली। बीच में स्टीव स्मिथ ने 30 और जोश इंग्लिस ने 28 रन बनाए। अंतिम ओवरों में स्टार्क और कप्तान कमिंस की शानदार साझेदारी ने टीम की जीत पक्की की।
डेविड मिलर के शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 49.4 ओवर में जोड़े 212 रन
इससे पहले बारिश से बधित मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर (101) के पहले विश्‍व कप शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 49.4 ओवर में 212 रन जोड़े थे। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन, उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और उसने 24 रन तक जाते-जाते अपने चार विकेट गंवा दिए जबकि, मैच के दौरान बारिश से कुछ बाधा पड़ी और खेल थोड़ी देर के लिए रुका भी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को जमने का कोई मौका नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।