ऑस्ट्रेल‍ियन ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे 43 साल के भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना वर्ड नंबर वन का रचा इतिहास

भारतीय अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने साथी मैट एब्डेन के साथ बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इतना ही नहीं उन्होंने 43 साल की उम्र में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के तौर पर विश्व नंबर 1 का ताज अपने नाम किया।

HIGHLIGHTS

43 साल की उम्र में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के तौर पर विश्व नंबर 1 का ताज अपने नाम किया।

बोपन्ना को एटीपी रैंकिंग में मौजूदा विश्व नंबर 1, यूएसए के ऑस्टिन क्राईजेक से आगे कर दिया है।

यह जोड़ी चार एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची।

rohanbopanna 1706069806

दूसरी वरीयता प्राप्त इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मार्गरेट कोर्ट एरेना में छठी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना की जोड़ी मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मॉल्टेनी को 6-4, 7-6 (7-5) से हराया, क्वार्टरफाइनल जीतने के साथ रोहन बोपन्ना को एटीपी रैंकिंग में मौजूदा विश्व नंबर 1, यूएसए के ऑस्टिन क्राईजेक से आगे कर दिया है। क्राईजेक, अपने क्रोएशियाई साथी इवान डोडिग के साथ, दूसरे दौर में बाहर हो गए थे,बोपन्ना और एबडेन का सेमीफाइनल में मुकाबला टॉमस मचाक और झिझेन झांग की चेक-चीनी जोड़ी से होगा।

24 01 2024 rohan bopanna number 1 ranking 23636925
पिछले साल भारतीय शीर्ष खिलाड़ी ओपन युग में ग्रैंड स्लैम फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए थे, जब वह और एबडेन यूएस ओपन फाइनल हार गए थे। यूएस ओपन में अपने प्रदर्शन के अलावा, यह जोड़ी चार एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची और ट्यूरिन में एटीपी फाइनल में दिखाई दी,रोहन बोपन्ना को मास्टर्स इवेंट में पुरुष युगल खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होने का गौरव भी हासिल है, यह उपलब्धि उन्हें पिछले साल 43 साल की उम्र में हासिल हुई जब वह एबडेन के साथ इंडियन वेल्स में विजयी हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।