IPL 2024 के 3 उभरते सितारे जो रातों रात बन गए सुपरस्टार

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

IPL 2024 के 3 उभरते सितारे जो रातों रात बन गए सुपरस्टार

IPL में हर साल कई सारे खिलाडियों को मौका मिलता है। सबसे अहम बात ये है कि आईपीएल में नए युवा टैलेंट को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। कई सारे ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करके रातों-रात सुपरस्टार बन जाते हैं। पॉल वाल्थाटी, सिद्धार्थ त्रिवेदी, कामरान खान और उमरान मलिक जैसे प्लेयर इसका बड़ा उदाहरण हैं।

  • आईपीएल में नए युवा टैलेंट को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है।
  • कई सारे ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करके रातों-रात सुपरस्टार बन जाते हैं।

आईपीएल के तीन उभरते सितारे

इसी कड़ी में हम आपको बताएंगे कि आईपीएल 2024 के वो कौन-कौन से प्लेयर हैं जो अपने परफॉर्मेंस के दम पर स्टार खिलाड़ी बन चुके हैं और इन्हें भारत का भविष्य कहा जाने लगा है।आईपीएल का 17वां सीजन दर्शकों के लिए अब तक पैसा वसूल साबित हो रहा है, क्योंकि कुछ को छोड़कर इस सीजन में खेले गए लगभग सभी मुकाबले काफी रोमांचक रहे है. इस दौरान कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी भी है जो अपने प्रदर्शन से दर्शकों दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए है।

mayank 7

आशुतोष शर्मा

आशुतोष शर्मा काफी बेहतरीन खेल रहे हैं पंजाब किंग्स के युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। हर एक मैच के साथ वो अपनी अलग छाप छोड़ते जा रहे हैं। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ सबसे पहले 17 गेंद पर 31 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को मैच जिताया था और इसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा। पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने 15 गेंद पर नाबाद 33, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंद पर नाबाद 33, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 16 गेंद पर 31 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 28 गेंद पर 61 रन बनाए और आईपीएल के बड़े स्टार खिलाड़ी अब वो बन चुके हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट की अगली बड़ी चीज कहा जा रहा है।

ASHUTOSH

ASHU3

शशांक सिंह

शशांक सिंह ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया है। पंजाब किंग्स के ही एक और युवा खिलाड़ी शशांक सिंह ने भी काफी सुर्खियां बटोरी हैं। उन्होंने गुजरात के खिलाफ 29 गेंद पर नाबाद 61 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा वो सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और आरसीबी के खिलाफ जबरदस्त पारियां खेल चुके हैं। गुजरात के खिलाफ उनकी पारी को हमेशा याद किया जाएगा।शशांक सिंह पंजाब किंग्स से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में 10 मुकाबले खेले थे. तब वह सिर्फ 69 रन ही बना सके थे. वहीं आईपीएल 2024 में उन्होंने पांच मैच खेलकर ही 206 रन जड़ दिए हैं. उन्होंने अपनी बेहतरीन बैटिंग से सभी को अपना मुरीद बना लिया है।

shashank singh

mayank yadav 2

मयंक यादव

लखनऊ सुपर जायंट्स के मयंक यादव ने अपनी स्पीड से आईपीएल 2024 में तहलका मचादिया है। वो आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज हैं । मयंक की खास बात ये है कि स्पीड के अलावा उनकी लाइन और लेंथ भी काफी अच्छी रहती है और इसी वजह से उनके खिलाफ कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाता है । मयंक यादव ने लगातार 145 या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की है और इसी वजह से आईपीएल में उनके बॉलिंग की चर्चा काफी हो रही है।

मयंक यादव ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लेकर कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार के विकेट लिए। ये आंकड़े इतने प्रभावशाली थे कि वह पूरे आईपीएल इतिहास में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। सितारों से सजी टी20 लीग में उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दो मैचों में ही खिताब जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।