Search
Close this search box.

AUS vs PAK : कंगारुओं ने किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ, David Warner ने आखिर बार जड़ा शानदार अर्धशतक

AUS vs PAK सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 130 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ दो विकेट खोकर ही कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज David Warner ने अपने टेस्ट करियर की आखिरी पारी में 57 रनों की पारी खेली और कंगारू टीम ने उन्हें बेहतरीन जीत के साथ विदाई दी। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से ये सीरीज अपने नाम की। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत को पछाड़कर पहले स्थान पर पहुँच गई है।

HIGHLIGHTS

  • AUS vs PAK सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया
  • David Warner ने बनाए 57 रन 
  • ICC Test Ranking में नंबर 1 पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम  Australia Pakistan Cricket 10 1704330496116 1704330533439

पाकिस्तान ने पहली पारी में 313 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया था। मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज़्यादा 88 रनों की पारी खेली थी और निचले क्रम में आमिर जमाल ने 82 रन बनाकर पाकिस्टीतान का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट लिए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 299 रन बनाए और नंबर 3 के बल्लेबाज़ मार्नस लैबुशेन ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से आमिर जमाल ने छह विकेट चटकाए। इस तरह पाकिस्तान ने पहली पारी के आधार पर 14 रनों की बढ़त हासिल की लेकिन दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 115 रन पर ऑल आउट हो गई पाकिस्तान ने मैच के चौथे दिन 7 विकेट के नुकसान 69 रन से आगे खेलते हुए 115 रन तक पारी को बढ़ाया मोहम्मद रिज़वान ने 28 रन की पारी खेली वहीँ आमिर ज़माल ने 18 रन बनाए आज पाकिस्तान के आखिरी 3 विकेटो में से 2 विकेट नाथन लायन को मिले जबकि एक विकेट पैट कमिंस ने लिया।  ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज 130 रनों का ही लक्ष्य मिला। इसके बाद मार्नस लैबुशेन ने नाबाद 62 और David Warner ने 57 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को आसानी से जीत दिला दी। पाकिस्तान के लिए दोनों विकेट स्पिन गेंदबाज़ साजिद खान को प्राप्त हुए।  IMAGE 1704519614

ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से ये सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। उन्होंने पाकिस्तान को तीनों ही मुकाबलों में हराया और पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। पाकिस्तान के आमिर जमाल को उनके बेहतरीन ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने मैच में 6 विकेट लेने के अलावा दोनों पारियों को मिलाकर 100 रन भी बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।