Search
Close this search box.

IndvsAfg:रोहित, विराट को लेकर पूर्व खिलाड़ी दीप दासगुप्ता ने दिया बयान

भारत के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने IndvsAfg आगामी टी20 सीरीज में रोहित, विराट के चयन को लेकर हैरानी जताते हुए बोला-मुझे लग रहा था भारतीय चयनकर्ता 2021 और 2022 टी20 विश्व कप में लगातार असफलता के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह कोई और विकल्प चुनेगी पर ऐसा नहीं हुआ।
भारतीय चयनकर्ताओं ने इन दोनों खिलाड़ियो पर एक बार फिर IndvsAfg होने वाली टी20 सीरीज के लिए उनपर भरोसा जताया है, जून 2024 में होने वाली टी20 विश्व कप को लेकर भी इस चयन को देखा जा रहा है।

HIGHLIGHTS

  • जून 2024 में होने वाली टी20 विश्व कप को लेकर भी इस चयन को देखा जा रहा है।
  • दीप दासगुप्ता ने 50 ओवर के विश्व कप में रोहित के शानदार प्रदर्शन को स्वीकार किया
  • गुप्ता ने कहा वेस्टइंडीज की चुनौतीपूर्ण पिचों पर कोहली के अनुभव का फायदा भारतीय टीम को मिलेगाargusnews hgj ddda3c98 7144 4e8a 8067 9d48328c2393

दरअसल टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के निराशाजनक प्रदर्शन से भारत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था उसके बाद से विराट और रोहित शर्मा ने टी20 में भाग नहीं लिया था उनकी वापसी वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा एक रणनीतिक कदम है।

हालांकि, दीप दासगुप्ता ने 50 ओवर के विश्व कप में रोहित के शानदार प्रदर्शन को स्वीकार किया और स्टार स्पोर्ट्स से कहा, मुझे लगा कि टीम टी20 प्रारूप में आगे बढ़ गई है, मैं थोड़ा आश्चर्यचकित हूँ, लेकिन रोहित शर्मा ने 50 ओवर के विश्व कप में जिस तरह से खेला वह शानदार था पर जो मुख्य मुद्दा था वह टी20 फॉर्मेट में सीनियर बल्लेबाजों की धीमी बल्लेबाजी थी।
46 वर्षीय खिलाड़ी गुप्ता ने कहा वेस्टइंडीज की चुनौतीपूर्ण पिचों पर कोहली के अनुभव का फायदा भारतीय टीम को मिलेगा। उन्होंने पिचों की प्रकृति पर विचार करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसमें हाल के दिनों में स्पिन की पेशकश करने और धीमी विशेषताओं का प्रदर्शन करने की प्रवृत्ति देखी गई है।
अब, रोहित और कोहली की वापसी के साथ भारत को टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयारी करते हुए एक बार फिर अपने लाइनअप में फेरबदल करने की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।