ICC Under 19 World Cup : भारत की हार के बाद पाकिस्तान ने मनाया जश्न

ICC Under-19 World Cup 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हरा दिया और चौथी बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 253/7 का स्कोर बनाया,  जिसके जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया का छठी बार वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना भी टूट गया।

HIGHLIGHTS

  • ICC Under-19 World Cup फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हरा दिया
  • भारत की हार के बाद पाकिस्तान में मचा जश्न 
  • इरफ़ान पठान ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब

375834

इस हार के बाद कई सारे पाकिस्तानी फैंस ने भारतीय क्रिकेट टीम और अंडर-19 टीम को ट्रोल करना शुरू कर दिया है, उन्हें लगातार तीसरी बार किसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भी भारत को ऑस्ट्रेलिया से ही हार मिली थी।

इरफान पठान ने उन पाकिस्तानी फैंस पर निशाना साधा है जो ICC Under-19 World Cup 2024 फाइनल में भारत की हार के बाद उन्हें ट्रोल कर रहे थे। इरफान पठान ने कहा कि पाकिस्तान की टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई लेकिन इसके बावजूद उनके फैंस इस बात से ज्यादा खुश हैं कि फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम हार गई। इस बात से पता चलता है कि उनके देश का माइंडसेट क्या है।

इरफान पठान ने की पाकिस्तानी फैंस की आलोचना

इरफान पठान पाकिस्तानी फैंस की इस हरकत से खुश नहीं नजर आए और उन्होंने उनके ऊपर पलटवार किया। इरफान ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा,

उनकी टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई लेकिन इसके बावजूद बॉर्डर के उस पार के लोग इस बात से खुश हैं कि हमारे युवा खिलाड़ी हार गए। ये निगेटिव एट्टीट्यूड उनके देश की मानसिकता का असर है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ही 1 विकेट से हराया था। इस मैच से पहले पाकिस्तान भी पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रहा था लेकिन सेमीफाइनल में हारकर सीधा टूर्नामेंट से बाहर हो गया। सेमी फाइनल में पाकिस्तान सिर्फ 179 रन पर सिमट गया था और ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य का पीछा 9 विकेट खोकर किया था, यह मैच बहुत ज्यादा रोमांचक हुआ था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी में बाज़ी मार ही ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।