लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Ind vs Eng : Akash Deep ने पदार्पण की सफलता को दिवंगत पिता को समर्पित किया

भारतीय तेज गेंदबाज Akash Deep ने टेस्ट पदार्पण में तीन विकेट के शानदार प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया जिनका 2015 में निधन हो गया था और कहा कि वह संतुष्ट हैं कि उन्होंने अपने पिता के जीवन में कुछ कर दिखाने के सपने को पूरा कर दिया है।

HIGHLIGHTS

  • Akash Deep ने टेस्ट पदार्पण में तीन विकेट के शानदार प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया
  • Akash Deep के पिता रामजीत सिंह का लकवा मारने के बाद निधन हो गया था 
  • Akash Deep ने कहा मेरी इस यात्रा में मेरे परिवार ने बड़ी भूमिका निभायी हैDFVSDG

छह महीने के अंदर ही पिता और भाई को खोया था

Akash Deep के पिता रामजीत सिंह का लकवा मारने के बाद निधन हो गया। और छह महीने के अंदर ही आकाश दीप ने अपने बड़े भाई को खो दिया। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद Akash Deep ने पत्रकारों से कहा, एक साल के अंदर पिता और बड़े भाई को गंवा देने के बाद मैं कुछ करना चाहता था और मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। मेरे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं था, बस कुछ हासिल ही कर सकता था। आकाश दीप ने टेस्ट पदार्पण में अपने स्वप्निल स्पैल में इंग्लैंड के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को आउट उसका स्कोर तीन विकेट पर 70 रन कर दिया। इंग्लैंड की आधी टीम लंच तक 112 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी।

इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित करता हूं: Akash Deep

Akash Deep ने कहा, मैं इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित करता हूं क्योंकि उनका सपना था कि उनका बेटा जीवन में कुछ करे। जब वह जीवित थे तो मैं कुछ नहीं कर सका इसलिये यह प्रदर्शन मेरे पिता के लिए है। उन्होंने कहा, हर क्रिकेटर का एक ही सपना होता है, टेस्ट में भारत के लिए खेलने का। बस यही मेरा सपना था। उन्होंने कहा, जब बड़े हो रहे थे तो क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता था। 2007 के बाद मैं टेनिस क्रिकेट खेलता था और 2016 के बाद ही क्रिकेट के बारे में पता चला। तब से मैं मोहम्मद शमी भाई और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा का अनुकरण कर रहा हूं। Akash Deep ने कहा, मुझे टेस्ट पदार्पण की कैप बिहार के मेरे गांव और जिस टीम के लिए खेलता हूं बंगाल के करीब स्थान पर मिली है। बंगाल ने मेरा समर्थन किया है। मेरी इस यात्रा में मेरे परिवार ने बड़ी भूमिका निभायी है।107935883

जसप्रीत बुमराह से काफी मदद मिली

उन्होंने कहा, मेरा परिवार भी यहां है। इसमें कोई शक नहीं, यह भावनात्मक पल है लेकिन मेरे दिमाग में बस यही चल रहा था कि टीम के लिए कैसे योगदान करूं। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से टेस्ट कैप मिलने पर Akash Deep ने कहा, उन्होंने (द्रविड़) मेरे बारे में सुना था और मैं बहुत भावुक हो गया था। मुझे चीजें सरल रखने के लिए कहा गया, अब तो जो कर रहा हूं, वही करने के लिए कहा गया। इससे मदद मिली क्योंकि इस स्तर पर आप उलझन में पड़ सकते हो। Akash Deep ने कहा कि भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कैसे की जाये, इसके बारे में सलाह दी। उन्होंने कहा, बुमराह भाई ने मुझे कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी को थोड़ा बैक ऑफ ए लेंथ गेंदबाजी करनी होती है क्योंकि बल्लेबाज गेंद की ओर बढ़ता है। मेरे दिमाग में यही था और रणनीति सही लाइन एवं लेंथ से गेंदबाजी करने की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 15 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।