लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

World Cup 2023 का फाइनल भारत 100 में से 95 बार जीतेगा: Stuart Broad

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर Stuart Broad ने आईसीसी World Cup 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर अपनी श्रेष्ठता का दावा करते हुए भारत की शक्ति की सराहना की है, जिसमें भारत की 100 में से 95 बार जीतने की क्षमता बताई गई है। भारत का वर्तमान World Cup प्रदर्शन प्रभुत्व के किसी भी पूर्व प्रदर्शन से बेहतर है। 1983 के विजयी अभियान में उनकी दलित स्थिति के बावजूद, उनके 2011 के पसंदीदा लेबल ने मौजूदा रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के निर्बाध प्रदर्शन के विपरीत, निर्दोष प्रदर्शन सुनिश्चित नहीं किया।

skysports stuart broad england 5547633

“भारत अपनी परिस्थितियों में इतना शक्तिशाली है कि मैं कहूंगा कि वे 100 में से 95 बार यह फाइनल जीतेंगे। आपको उनकी ताकत का अंदाजा लगाने के लिए केवल उनके लाइन-अप को देखने की जरूरत है: उनके पास शीर्ष छह हैं जो सभी जीत सकते हैं मैच विजयी शतक बनाएं, जबकि उनका कोई भी गेंदबाज पांच विकेट ले सकता है। वे विश्व कप में एकमात्र टीम हैं जिसके बारे में आप ऐसा कह सकते हैं,” ब्रॉड ने डेली मेल के लिए एक कॉलम में अपने विचार लिखे।

  • इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत की विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर जीत की भविष्यवाणी की।
  • ब्रॉड का मानना ​​है कि भारत अपनी परिस्थितियों में इतना शक्तिशाली है कि वे 100 में से 95 बार यह फाइनल जीतेंगे।
  • भारत ने अभी तक इस विश्व कप में कोई भी मैच नहीं गंवाया।
  • ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में शुरुआती हार के बाद लगातार सात जीत हासिल की ।

कोच राहुल द्रविड़ के अनुसार, असफलताओं का सामना करने के बावजूद, टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के बीच में हार्दिक पंड्या की चोट के कारण अपने ‘प्लान बी’ को अपना लिया। हालाँकि, यह द्वितीयक रणनीति भी विश्व कप में अधिकांश विरोधियों से बेहतर साबित हुई है। अब, उनकी अंतिम चुनौती ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है, जो आईसीसी टूर्नामेंटों में ऐतिहासिक रूप से दुर्जेय है, इसके बावजूद कभी-कभी दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में फाइनल में प्रवेश करती है, जो एक दिलचस्प संघर्ष के लिए मंच तैयार करती है।

high 1
ब्रॉड: भारत का World Cup जीतना कुछ-कुछ ब्राजील के फुटबॉल जीतने के बराबर है।
भारत के शीर्ष क्रम के रन, मध्य क्रम के शतक, पावरप्ले विकेट और मजबूत क्षेत्ररक्षण उनके व्यापक प्रदर्शन को प्रदर्शित करते हैं। जेम्स एंडरसन के साथ 600 से अधिक टेस्ट विकेट लेने के लिए प्रसिद्ध ब्रॉड इस विश्व कप को जीतने में भारत की निश्चितता की आभा पर जोर देते हैं। इसकी तुलना फ़ुटबॉल में ब्राज़ील के प्रभुत्व या 100 मीटर दौड़ में उसेन बोल्ट की गति से करते हुए, वह भारत की जीत की कथित अनिवार्यता को रेखांकित करते हैं, जो क्रिकेट के मैदान पर उनकी असाधारण शक्ति को दर्शाता है।

Graeme Swann points out the instrumental player for India in the 2023 World Cup final against Australia 1

“भारत का विश्व कप जीतना कुछ-कुछ ब्राजील के फुटबॉल जीतने के बराबर है। इसमें कुछ जादू है। एक भारतीय जीत खेल के लिए सबसे अधिक विपणन योग्य परिणाम है – तुलनीय जब उसेन बोल्ट 100 मीटर के लिए लाइन में खड़े होते थे। एथलेटिक्स के सभी हितधारक चाहते थे कि वह जीतें क्योंकि इससे बड़ी प्रायोजन, बड़े टीवी अधिकार, खेल के लिए अधिक प्रदर्शन मिलता है, ”पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।