INDvsENG : बुमराह और अश्विन का मीटर चालू, इंग्लैंड की बत्ती गुल कर जीता भारत

भारत दूसरे टेस्ट में 106 रन से जीतकर एक-एक से बराबरी

भारत ने INDvsENG के दूसरे टेस्ट में 106 रन की शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में एक-एक से बराबरी हासिल की। मैच के चौथे दिन भारत के लिए रविचंद्रन आश्विन और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए। जबकि मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला। वहीं टीम के कप्तान बेन स्टोक्स रन आउट हुए। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक क्राउली ने 73 रन बनाए, जबकि टॉम हार्टली और बेन फॉक्स ने 36-36 रन का योगदान दिया। पहले टेस्ट में 28 रन से हार के बाद भारतीय टीम के लिए मैच जीतना अनिवार्य था और भारत ने ऐसा करके सीरीज को जीवित रखा है।

HIGHLIGHTS

  • INDvsENG के दूसरे टेस्ट में 106 रन की शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में एक-एक से बराबरी हासिल की
  • INDvsENG: युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 209 रन की धमाकेदार पारी खेली
  • दूसरी पारी में शुभमन गिल ने 104 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली INDIA 1

भारतीय बल्लेबाज़ों का बल्ला ने दिया जवाव

INDvsENG: इस मैच में भारत की तरफ से युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 209 रन की धमाकेदार पारी खेली जबकि दूसरी पारी में शुभमन गिल ने 104 रन की महत्वपूर्ण पारी भी खेली। इस मैच में एक विवादास्पद घटना तब देखने को मिली जब आश्विन को 500 वें विकेट मिल गया था लेकिन अंपायर के फैसले के कारण आश्विन को अब अपने 500वे विकेट के लिए अगले मुकाबले का इंतज़ार करना होगा। अगर अश्विन अपना 500वां विकेट आज ले लेते तो यह मच यकीनन एतिहासिक बन जाता। सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। ऐसे में राजकोट में खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट एतिहासिक हो सकता है।INDIA TEAM 2

यशस्वी बने प्लेयर ऑफ़ द मैच

यशस्वी जायसवाल को INDvsENG के दुसरे मैच में उनके दोहरे शतक के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया। इस मैच की अगर बात की जाए तो भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 396 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम अपनी पहली पारी में 253 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 255 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य दिया लेकिन इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में 292 रन पर ढेर हो गई। INDvsENG सीरीज के दुसरे मैच में जसप्रीत बुमराह ने मैच में कुल 9 विकेट झटके उन्होंने पहली पारी में कुल 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और टॉम हार्टली ने मैच में पांच-पांच विकेट झटके, जबकि डेब्यू कर रहे शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 4-4 विकेट लिए। इस जीत के बाद दोनों टीम सीरीज में बराबरी पर कड़ी हो गई सीरीज के अभी तीन मैच बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।