INDvsENG:भारत वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में नंबर-2 पर पहुंचा, इंग्लैंड ने किया मदद

भारतीय टीम ने INDvsENG सीरीज में इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 106 रनों से रौंदकर ना सिर्फ सीरीज में वापसी की है, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में भी लंबी छलांग लगाई है।

HIGHLIGHTS

  • INDvsENG : इंग्लैंड को रौंदकर वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में नंबर-2 पर भारत
  • INDvsENG:पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया के नाम विशाखापत्तनम टेस्ट से पहले 43.33 प्रतिशत अंक ही रह गए थे, लेकिन दूसरा टेस्ट जीतने के बाद अब भारत के 52.77 अंक हो गए हैं।
  • INDvsENG: इंग्लैंड ने 399 रन का पीछा करने के लिए अग्रेसिव अप्रोच दिखायाindia %E0%A4%9F%E0%A5%80%E0%A4%AE

भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 स्टैंडिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है, अब भारत से आगे केवल टेबल-टॉपर्स ऑस्ट्रेलिया है जो कि 55 अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज़ है. हाल ही ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खत्म किया है, सीरीज के इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने रोमांचक परदर्शन दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को दुसरे मुकाबले में आलआउट कर सीरीज को बराबरी पर खत्म किया था, जिसमे मुख्य रूप से शमर जोसफ ने वेस्टइंडीज के लिए खतरनाक स्पेल डालते हुए दुसरे इनिंग में 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के  बल्लेबाजों को ध्वस्त कर दिया था.

INDvsENG:पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया के नाम विशाखापत्तनम टेस्ट से पहले 43.33 प्रतिशत अंक ही रह गए थे, लेकिन दूसरा टेस्ट जीतने के बाद अब भारत के 52.77 अंक हो गए हैं। हैदराबाद में श्रृंखला के शुरूआती मैच में इंग्लैंड से 28 रन की हार के बाद भारत पहले डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में बांग्लादेश के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गया था। लेकिन, दूसरे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रैंकिंग में अपना दबदबा फिर से हासिल कर लिया है ।TEAM INDIA

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के तीन-तीन विकेट की बदौलत भारत ने INDvsENG के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया, इनके साथ साथ भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने भी एक एक विकेट हासिल किये. भारतीय गेंदबाज़ के साथ ही बल्लेबाज ने भी अपना दमख़म दिखाने में पीछे नहीं रहे, एक और जहा यशस्वी जयसवाल ने अपने पहले इनिंग में दोहरा शतक तो शुभमान गिल ने दुसरा इनिंग में शतक लगाकर अपने शक्ती का प्रदर्शन किया. वहीं श्रेयस अय्यर ने दोनों मैच में अपनी छाप छोरने में नाकाम रहे. विकेट कीपर के तौर पर टीम में खेल रहे बल्लेबाज़ केएस भरत ने भी दोनों मैच में कुछ खास नहीं कर पाए, जिसके कारन उन्हें सोशल मीडिया पर जम कर आलोचना झेलना पड़ा. लोगो का मानना था कि भरत के जगह टीम में ध्रुव जुरेल को लाना चाहिए, जिन्होंने पिछले साल आईपीएल में शानदार परदर्शन के साथ घरेलु क्रिकेट में भी शानदार परदर्शन दिखाया था जिसके बदोलत उन्हें INDvsENG सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में भी बुलावा आया.

INDvsENG: इंग्लैंड ने 399 रन का पीछा करने के लिए अग्रेसिव अप्रोच दिखाया, लेकिन इस तरह के लक्ष्य को हासिल करना हमेशा एक कठिन काम होता है। उन्होंने अपनी अग्रेसिव अप्रोच को जारी रखा, लेकिन, इस बार वो कामयाब नहीं रहे और पूरी टीम 69.2 ओवर में 292 रन पर सिमट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।