IPL 2024: Punjab Kings के नए Head of cricket developer बने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर Sanjay Bangar

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर Sanjay Bangar को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी Punjab kings में क्रिकेट विकास का प्रमुख नियुक्त किया गया है।

HIGHLIGHTS

  • अनुभव और विशेषज्ञता का खजाना लेकर आते हैं
  • 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल तक उनकी यात्रा
  • प्लेऑफ़ तक पहुँचने में कामयाब नहीं हुए हैंSanjay Bangar

यह नियुक्ति बांगड़ की Punjab kings  में वापसी का प्रतीक है, जो 2015 और 2016 में मुख्य कोच की भूमिका संभालने से पहले 2014 में फ्रेंचाइजी के सहायक कोच थे। Punjab kings ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा,हमें Punjab kings में क्रिकेट विकास के नए प्रमुख के रूप में हमारे शेर, संजय बांगड़ की वापसी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। बांगड़ हमारे संगठन में अनुभव और विशेषज्ञता का खजाना लेकर आते हैं, और हमें विश्वास है कि उनके नेतृत्व में हमारे क्रिकेट विकास कार्यक्रम आगे बढ़ेगा और नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगा।k7Qls2FkRtfqFtqlWpgJ

2014 में Sanjay Bangar के नेतृत्व में, Punjab kings (तब किंग्स इलेवन पंजाब) उपविजेता रही, जो अब तक उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। हालाँकि, वे उस सीज़न के बाद से प्लेऑफ़ तक पहुँचने में कामयाब नहीं हुए हैं। Punjab kings के साथ अपने पिछले कार्यकाल के बाद, बांगड़ ने भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया और 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल तक उनकी यात्रा में योगदान दिया। बाद में उन्होंने अगले दो वर्षों के लिए उनके मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने से पूर्व आईपीएल 2021 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्लेबाजी सलाहकार की भूमिका निभाई।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।