LSJ Vs RCB : लखनऊ सुपर जाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से दी मात - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

LSJ vs RCB : लखनऊ सुपर जाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से दी मात

यहां के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 15वें मैच में मयंक यादव ने तेज गेंदबाजी स्पैल डाला, जिसमें सीजन की सबसे तेज गेंद 156.7 थी। उन्‍होंने 14 रन देकर 3 विकेट लिए, जिससे लखनऊ सुपर जाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से हरा दिया।
21 वर्षीय यादव ने शनिवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच में 3-27 का स्कोर किया था। उन्‍होंने बीआरएसएबीवी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में नौ बार 150 किमी प्रति घंटे का आंकड़ा पार किया था और 155.8 किमी प्रति घंटे की स्पीड गन से पकड़ी गई एक बेहद स्कोरर गेंद फेंकी थी।
तेज गेंदबाज ने दिखाया फिर से अपना कमाल
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मंगलवार को फिर से अपना कमाल दिखाया। दिल्ली के सॉनेट क्लब के सदस्‍य यादव ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में कैमरून ग्रीन के खिलाफ 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार छू ली।
उन्हें ग्लेन मैक्सवेल (0), कैमरून ग्रीन (9) और रजत पाटीदार (29) के विकेट मिले और नवीन-उल-हक के 2-25 के दावे के साथ, लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आरसीबी को 19.4 ओवर में 153 रन पर आउट कर अपनी दूसरी जीत हासिल की। तीन मैचों में चार अंकों के साथ टीम स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गई, जो कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बराबर है। राजस्थान रॉयल्स तीन मैचों में छह अंकों के साथ शीर्ष पर है।
यादव ने अपना कमाल सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक द्वारा 56 गेंदों में 81 रन बनाकर नींव रखने के बाद दिखाया। जबकि निकोलस पूरन ने मैच के अंतिम दो ओवरों में 21 गेंदों में 40 रन बनाकर पांच बड़े छक्के लगाए और एलएसजी को 20 में 181/5 पर पहुंचा दिया।
आरसीबी को मिली अच्छी शुरुआत
आरसीबी को विराट कोहली के साथ अच्छी शुरुआत मिली, जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक बैक-टू-बैक अर्धशतक लगाए हैं, 16 गेंदों में 22 रन बनाने में दो चौके और एक छक्का लगाया। पांचवें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर मणिमारन सिद्धार्थ ने एलएसजी के कप्तान के रूप में दोनों छोर से बाएं हाथ के स्पिनरों के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की। क्रुणाल पंड्या ने अपने द्वारा फेंके गए एकमात्र ओवर में 10 रन दिए, लेकिन सिद्धार्थ ने मंगलवार रात को अपने द्वारा फेंके गए तीन ओवरों में 1-21 रन बनाए।
एलएसजी को एक और झटका लगा, जब कप्तान फाफ डु प्लेसिस 19 रन पर डेवदत्त पडिक्कल के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। इसके बाद यादव ने मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन को जल्दी-जल्दी वापस भेजा, क्योंकि आरसीबी आठवें ओवर में 58/4 पर गिर गई। अनुज रावत (11) और रजत पाटीदार (29, 21 बी, 2×4, 2×6) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन ये दोनों जल्दी-जल्दी आउट हो गए। आरसीबी 103/6 पर थी और हार की ओर देख रही थी।
महिपाल लोमरोर ने 13 गेंदों में 39 रनों की शानदार पारी में तीन बड़े छक्के और कई चौके लगाकर उनकी उम्मीदें जगाईं और पारी के अंत में मोहम्मद सिराज ने रवि बिश्‍नाेई की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए। अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर नवीन-उल-हक की गेंद पर निकोलस पूरन ने आरसीबी को हार का मुंह दिखा दिया।
जहां मयंक यादव ने अपनी शानदार तेज गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरीं, वहीं एलएसजी ने फील्डिंग, कैचिंग और फील्डिंग में भी शानदार प्रदर्शन किया। देवदत्त पडिक्कल ने तीन कैच लपके और एक रन आउट किया, जबकि निकोलस पूरन ने भी तीन कैच लपके और सीधे हिट से एक रन आउट हुए।
संक्षिप्त स्कोर :
लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 181/5 (क्विंटन डी कॉक 81, निकोलस पूरन 40 नाबाद; ग्लेन मैक्सवेल 2-23) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 19.4 ओवर में 153 रन पर हरा दिया (महिपोल लोमरोर 33, रजत पाटीदार 29; मयंक यादव 3-) 14, नवीन-उल-हक 2-25) 28 रन से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।