लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

सर्जरी के बाद दुखी हुए Mohemmad Shami तो देश के प्रधान मंत्री ने बढ़ाया हौसला

World Cup 2023 में एक ऐसा खिलाडी जिसने पुरे वर्ल्ड कप में ही हलचल मचा के रख दिया था, एक ऐसा खिलाडी जिसने केवल 4 मैच उस स्टैंड में बैठा देखता रहा लेकिन उसको चांस मिल ही नहीं रहा था क्यों की इससे पहले उसकी फॉर्म में काफी सवाल उठाए गए थे, जब कोई खिलाडी फॉर्म में नहीं होता तो उसकी मजबूती उसके पेरेंट्स बनते है उसके घर वाले बनते है लेकिन इस खिलाडी के साथ कुछ भी कोई भी सपोर्ट नहीं था और यह खिलाडी कोई और नहीं मोहम्मद शमी है जिन्होंने इतनी मुसीबते देखी जिनका कोई अनुमान नहीं पहले तो फॉर्म गयी फिर देश द्रोह का आरोप खुद इनकी पत्नी द्वारा लगाया है तलाक हुआ सुसाइड करने के मनसा बनाई यह तक मोहम्मद शमी के घर वाले मोहम्मद शमी के घर के बाहर पहरा देते थे ताकि वह कोई गलत कदम न उठा ले लेकिन आज यह मोहम्मद शमी बिलकुल बदल गए है Mohammed Shami 1

HIGHLIGHTS

  • इस खिलाडी के साथ कुछ भी कोई भी सपोर्ट नहीं था
  • मैं आपके जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.
  • आप पूरी साहस के साथ इस चोट पर काबू पा लेंगे.
  • शमी ने एड़ी में अकिलीज टेंडन सर्जरी हुई है

इंडियन पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की एड़ी का ऑपरेशन सफल रहा है. वो लंबे समय से इस परेशानी से जूझ रहे थे. शमी ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम इस बात की जानकारी दी. सर्जरी के बाद की फोटो शेयर करते हुए शमी ने बताया कि उन्हें अपने पैरों पर खड़े होने में थोड़ा समय लगेगा. शमी के रिकवरी को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM  Narendra Modi) ने भी दुआ मांगी हैं.

PM मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शमी की फोटो को शेयर करते हुए लिखा,

मैं आपके जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. मुझे विश्वास है कि आप पूरी साहस के साथ इस चोट पर काबू पा लेंगे.”

mohemad shami mhemad shami mihemadh shami

एड़ी की सर्जरी सफल
शमी ने एड़ी में अकिलीज टेंडन सर्जरी हुई है. शमी ने सोशल मीडिया पर सर्जरी की तस्वीरें शेयर कीं. इसके साथ उन्होंने भावुक करने वाला पोस्ट शेयर किया,“एड़ी में अकिलीज टेंडन का सफल ऑपरेशन करवाया है. रिकवरी में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं फिर से अपने पैरों पर खड़े होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.”इस सर्जरी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. मोहम्मद शमी IPL में गुजरात टाइटन्स का हिस्सा हैं. IPL 2023 में शमी ने पर्पल कैप पर कब्जा जमाया था. शमी इसके अलावा ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे. जो IPL 2024 के ठीक बाद खेला जाएगा.rohit shammm

कमाल का रहा वर्ल्ड कप
शमी की बात करें तो उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल की बॉलिंग की थी. शमी ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान केवल 7 मैच खेले. लेकिन इन मैचों में उन्होंने 10.70 की औसत से सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में तीन बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए थे. उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 57 रन देकर 7 विकेट रहा था. शमी इस वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत के 4 मैच नहीं खेल सके थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।