लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

MS Dhoni ने अपनी रिटायरमेंट को लेकर किया बड़ा खुलासा

संजय बांगड़ ने खुलासा किया था कि एमएस धोनी समेत कई खिलाड़ी इसके बाद बच्चों की तरह रोए थे 2019 वर्ल्ड कप से बाहर. हाल ही में बेंगलुरु में हुए एक कार्यक्रम में एमएस धोनी ने इस बात का खुलासा किया वास्तव में रोया क्योंकि जब एक बार करीबी गेम हार जाता है तो भावनाओं को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है। तथ्य यह है कि वह भारत के लिए अपना आखिरी गेम खेलने से यह अवसर उनके लिए और भी दर्दनाक हो गया।

F9VwzmybEAApR7v e1698398030538क्रिकेट इतिहास में भारत के लिए सबसे दुखद क्षणों में से एक 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में आया जब वे न्यूजीलैंड से 18 रन से हार गए। मुकाबला और भी रोमांचक हो गया यह दिल को झकझोर देने वाला था क्योंकि यह एमएस धोनी के लिए अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच था, जिसकी घोषणा की गई कुछ महीने बाद उनकी सेवानिवृत्ति। हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में, तत्कालीन बल्लेबाजी कोच
टीम के संजय बांगड़ ने खुलासा किया था कि एमएस धोनी समेत कई खिलाड़ी इसके बाद बच्चों की तरह रोए थे 2019 वर्ल्ड कप से बाहर।

धोनी के भावुक पल

“यह सभी खिलाड़ियों के लिए हृदयविदारक क्षण था क्योंकि भारत उत्कृष्ट क्रिकेट खेल रहा था। हम जीत गए लीग चरण में सात मैच और इस तरह हारना अच्छा नहीं था। खिलाड़ी बच्चों की तरह रोने लगे. एमएस धोनी बच्चों की तरह रो रहे थे. हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत की आंखों में आंसू थे. ऐसा कहानियाँ ड्रेसिंग रूम में ही रहती हैं,” बांगड़ ने कहा।“जब आप नजदीकी गेम हारते हैं तो भावनाओं पर काबू पाना

MS Dhoni Announce Retirement

मुश्किल होता है। मैं हर चीज़ के लिए अपनी योजनाएँ तैयार रखता हूँ खेल और मेरे लिए, यह आखिरी गेम था जो मैंने भारत के लिए खेला था। मैंने एक साल बाद घोषणा कीलेकिन उस दिन, ” धोनी ने कहा” मैंने संन्यास ले लिया । न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लगभग एक साल बाद 15 अगस्त 2020 को एमएस धोनी ने इसकी घोषणा की अब एक प्रसिद्ध इंस्टाग्राम पोस्ट में सेवानिवृत्ति। उन्होंने लिखा, “आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। 1929 बजे से मुझे सेवानिवृत्त समझें। इंस्टाग्राम  पर। एमएस धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहते हैं और उन्होंने दो खिताब भी जीते हैं 2021 और 2023 उनकी अंतर्राष्ट्रीय सेवानिवृत्ति के बाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।