यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक

यशस्वी जायसवाल ने भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अकेले दम पर भारतीय पारी को थाम रखा है। उन्होंने दूसरे दिन तूफानी पारी खेलते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया।

HIGHLIGHTS

  • यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक
  • जायसवाल 209 रन बनाकर आउट
  • भारत का स्कोर 383/8  375233 e1706936391377

277 गेंदों का सामना करते हुए यशस्वी जायसवाल ने 18 चौके और सात गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए यह कीर्तिमान खड़ा किया। यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक भी है और अब तक के करियर की उनकी बेस्ट पारी है। उससे पहले पिछले साल जुलाई अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 171 रन की पारी खेली थी लेकिन उन्होंने इसे कल ही पीछे छोड़ दिया था और 179 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे थे। उन्होंने आज 179 रन से आगे अपनी पारी शुरू की 191 रन पर उन्होंने शोएब बशीर की लगातार 2 गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। खबर लिखे जाने तक जायसवाल भी 209  रन पर आउट हो गए थे। भारत ने कल के अविजित बल्लेबाज़ रविचंद्रन आश्विन का विकेट खो दिया है जो 20 रन बनाकर जेम्स एंडरसन के शिकार बने। भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 383 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के लिए दूसरे दिन सिर्फ एंडरसन को विकेट मिला है। इंग्लैंड भारतीय पारी को जल्द से जल्द समेटने की कोशिश कर रहा है लेकिन जायसवाल अकेले दम पर इंग्लिश गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं, पहले दिन भी जायसवाल को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज़ लंबी पारी नहीं खेल पाया सभी बल्लेबाजों को अपनी पारी की शुरुआत में अच्छा स्टार्ट मिला लेकिन कोई भी उसे लंबी पारी में बदलने में कामयाब नहीं हो पाया। जायसवाल 209 रन बनाकर एंडरसन की दुसरे शिकार बने।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।