लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

PAK vs SL : मैच में ऐसा क्या कर दिया मोहम्मद रिज़वान ने की बाबर को कहना पड़ा, कप्तान तो मैं हूँ

एशिया कप 2022 में कल सुपर फोर का आखिरी का मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला गया। जिसमें श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच में एक बड़ा ही अजीब दृश्य देखने को मिला, जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के बिना ही मोहम्मद रिज़वान और बाकि फील्डर्स के कहने पर अम्पायर ने डीआरएस के लिए थर्ड अम्पायर को रेफेर कर दिया। इसके बाद बाबर आज़म बोलते हुए दिखे की कप्तान मैं हूँ !

एशिया कप 2022 में कल सुपर फोर का आखिरी का मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला गया। जिसमें श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच में एक बड़ा ही अजीब दृश्य देखने को मिला, जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के बिना ही मोहम्मद रिज़वान और बाकि फील्डर्स  के कहने पर अम्पायर ने डीआरएस के लिए थर्ड अम्पायर को रेफेर कर दिया। इसके बाद बाबर आज़म बोलते हुए दिखे की कप्तान मैं हूँ !
1662808976 fcosahiwqaitfrd
मैच में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 19.1 ओवर में मात्र 121 रन पर ऑलआउट होगयी। पाकिस्तानका कोई भी बल्लेबाज़ 30 रन से ज्यादा नहीं बना पाया। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आज़म ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। इसके बाद जब श्रीलंका की टीम चेस कर रही थी और श्रीलंका की पारी का 16वां ओवर चल रहा था. तब हसन अली की गेंद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के बैट के करीब से कीपर रिज़वान के हाथ में गयी जिसके बाद रिज़वान कैच आउट की अपील करने लगे ,लेकिन अम्पायर ने नॉटआउट दिया। लेकिन इसके बाद अम्पायर ने पाकिस्तानी फील्डरो की अपील पर डीआरएस सिंग्नल कर दिया। जबकि डीआरएस की मांग सिर्फ फील्डिंग टीम का कप्तान और बल्लेबाज़ी टीम में वो बल्लेबाज़ रिव्यु ले सकता है जिसे आउट करार दिया गया हो। 
लेकिन कल मैच में ऐसा नहीं हुआ। जिसपर बाबर आज़म अम्पायर से कहते हुए दिखे कि कप्तान तो मैं हूँ, अपने बाकी  खिलाड़ियों की अपील पर डीआरएस क्यों दे दिया। हालाँकि इसके बाद बाबर आज़म और साथी खिलाड़ी हसने लगे। लेकिन इस डीआरएस रिव्यु का पाकिस्तान को कोई फायदा नहीं हुआ, क्यूंकि दासुन शनाका नॉटआउट थे और हमने कई बार देखा है की रिज़वान के हाथो में जभी गेंद जाती है वो हमेशा आउट के लिए अपील करते हुए दिखते है।हालाँकि इस से कुछ फर्क नहीं पड़ा और श्रीलंका ने इस मैच को 17 ओवर में 122 रन बनाकर जीत लिया। श्रीलंका की तरफ से पथुम निसानका ने 55 रन की नॉटआउट पारी खेली अब दोनों टीम का मुकाबला 11 सितम्बर को फाइनल में होना। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + nineteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।