लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

PKL 23 : Puneri Paltan ने तोड़ा Patna Pirates का सपना, फाइनल में बनाई जगह

PKL 23: Puneri Paltan ने PKL 23 के पहले सेमीफाइनल में Patna Pirates को 37-21 हराया। इसी के साथ लगातार दूसरे सीजन में उन्होंने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। पटना पाइरेट्स का सफर इस सीजन में समाप्त हो गया है।

HIGHLIGHTS

  • Puneri Paltan ने Patna Pirates को 37-21 हराया
  • पटना का चार बार के चैंपियन बनने का सपना तोड़ा
  • फाइनल में पुनेरी पलटन का सामना हरियाणा स्टीलर्स से होना तय 

8745211591fd58fe410ea5f95d0fc554 original

पुनेरी पलटन और पटना पाइरेट्स ने मैच की अपनी पहली ही रेड में बोनस के जरिए खाता खोला। जल्द ही दोनों टीमों के डिफेंस ने मोर्चा संभाला और इसकी वजह से मुकाबले की रफ्तार भी धीमी हुई। पटना ने धीरे-धीरे मैच में पकड़ बनानी शुरू की और इसी वजह से पुणे के ऊपर दबाव बढ़ने लगा था। आकाश शिंदे ने दो टच पॉइंट लाते हुए पलटन की वापसी कराई और इसी की बदौलत पुणे पलटवार करने में कामयाब भी हुई। पटना पाइरेट्स के ऊपर ऑल-आउट का खतरा मंडराने लगा था। मैच के 16वें मिनट में वो ऑल-आउट हो भी गए। पुणे की लीड यहां से 6 पॉइंट्स की हो गई। एक तरफ सचिन को दूसरे रेडर्स से समर्थन नहीं मिला और दूसरी तरफ टीम के डिफेंस ने भी गलत समय पर पुणे के रेडर्स को पॉइंट्स दिए। इसी वजह से पटना की टीम पहले हाफ में ही काफी ज्यादा पिछड़ गई और 20 मिनट की समाप्ति के बाद पटना पाइरेट्स के सिर्फ तीन खिलाड़ी एक्टिव रह गए थे।

दूसरे हाफ में सचिन तंवर के डू ऑर डाई रेड में सचिन तंवर के आउट होने की वजह से पटना फिर से ऑल-आउट के करीब आ गई और मैच के 26वें मिनट में पुणे ने पाइरेट्स को दूसरी बार जीतने का चांस दिया। इसके साथ ही उनकी बढ़त 13 पॉइंट्स की हो गई। पुणे ने शानदार तरीके से अपनी लीड को बरकरार रखा और पटना पाइरेट्स को वापसी का कोई मौका ही नहीं दिया। दूसरे हाफ में पटना का डिफेंस भी काफी खराब खेला और उन्हें एक भी पॉइंट नहीं मिला। मंजीत दहिया ने मैच के 34वें मिनट में सुपर रेड लगाते हुए पुणे के तीन खिलाड़ियों को आउट किया, लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी।मोहम्मदरेज़ा शादलू ने अपना हाई 5 भी पूरा किया और उन्होंने अपनी टीम की लीड को कम नहीं होने दिया। अंत में पुनेरी पलटन को जीत दर्ज करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने PKL 23 के फाइनल में जगह बनाई। पटना पाइरेट्स इस मैच में पुणे को किसी भी प्रकार का टक्कर देने में विफल साबित हुई। फाइनल में पुनेरी पलटन का सामना हरियाणा स्टीलर्स से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।