PKL 23 : बेंगलुरु बुल्स ने यू मुंबा को हराया, प्लेऑफ की जंग हुई रोमांचक

PKL 23 के 104वें मुकाबले में यू मुंबा का सामना बेंगलुरु बुल्स के साथ हुआ, प्लेऑफ में पहुँचने की जंग में उम्मीद थी की दोनों टीम के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा और हुआ भी बिलकुल वैसा ही। दिल्ली लेग में खेले गए इस मैच में बेंगलुरु बुल्स ने 42-37 के अंतर से जीत दर्ज की।

HIGHLIGHTS

  • PKL 23 में बेंगलुरु बुल्स ने यू मुंबा को 42-37 से हराया।
  • बेंगलुरु बुल्स सातवें पायदान पर पहुंची
  • यू मुंबा 9वें पायदान पर खिसकी

पहले हाफ में यू मुंबा का पलड़ा रहा भारी

बेंगलुरु की टीम मैच की शुरुआत में पिछड़ गई थी और यू मुंबा ने 13-7 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन यहाँ से बेंगलुरु ने वापसी करते हुए नियमित अंतराल पर अंक जुटाते हुए यू मुंबा को कड़ी टक्कर दी। पहले हाफ तक मुंबा की टीम 23-22 के साथ आगे थी और फासला महज एक अंक का था। पहले हाफ में दोनों टीम की तरफ से काफी ज्यादा आक्रमक रेडिंग देखने को मिली शुरुआत में पिचादने के बाद बेंगलुरु ने कमाल का कमबैक किया।

bengalurubullsdp 1707066864

दूसरे हाफ में बुल्स ने पलटवार करते हुए जीता मैच

दूसरे हाफ में आकर बेंगलुरु ने अपना जोर लगाते हुए 25-25 पर स्कोर बराबर कर दिया। यहाँ से सोमवीर ने हाफ फाइव लेते हुए यू मुम्बा को एक अंक की लीड दिला दी। बुल्स ने फिर से बराबरी पर ली। 30 मिनट का खेल समाप्त होने तक यू मुम्बा और बेंगलुरु दोनों का स्कोर 29-29 पर था। इसके बाद बुल्स ने दो अंकों की लीड बनाई। सुरजीत ने प्रो कबड्डी इतिहास में अपने 400 टैकल पॉइंट्स पूरे किये। यू मुम्बा को बेंगलुरु बुल्स ने दूसरी बार ऑल आउट करते हुए स्कोर 36-32 कर लीड ले ली। इसके बाद यू मुम्बा ने दो अंक लेकर लीड कम की लेकिन बुल्स ने भी दो अंक और लेकर लीड बनाये रखी और अंत में 42-27 से बेंगलुरु बुल्स ने मुकाबला अपने नाम कर लिया।
अंकतालिका में अब बेंगलुरु बुल्स की टीम 48 अंक के साथ सातवें स्थान पर आ गई है। वहीं मुंबा की इस हार के कारण प्लेऑफ में पहुँचने की संभावना को एक बड़ा झटका लगा है। टीम की यह 10वीं हार है और यह टीम 40 अंक के साथ नौवे पायदान पर खिसक गई है। बेंगलुरु की जीत का देहरा बंधा सुशील के सिर पर जिन्होंने मैच ,में कुल 10 पॉइंट लेते हुए शानदार सुपर 10 लगाया। सुशील के अलावा अक्षित ने 8, सुरजीत सिंह ने 6, रन सिंह ने 5 पॉइंट का योगदान दिया। जबकि यू मुंबा की तरफ से जय भगवान ने शानदार सुपर 10 लगाया लेकिन अन्य कोई खिलाड़ी उनका सहयोग नहीं कर पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।