लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

PKL 23 : Jaipur Pink Panthers को हरा Haryana Steelers फाइनल में

PKL 23 के दूसरे सेमीफाइनल में Haryana Steelers का सामना Jaipur Pink Panthers से हुआ। इस मैच में हरियाणा ने जयपुर को 31-27 से हराते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

HIGHLIGHTS

  • Haryana Steelers ने Jaipur Pink Panthers को 31-27 से हराया
  • फाइनल में पुनेरी पलटन से होगा सामना 
  • जयपुर सेमीफाइनल में हार, हुई नॉकआउट 9842b 17091383231219 1920

स्टीलर्स ने इतिहास रच दिया है और उन्होंने पहली बार PKL 23 के फाइनल में जगह बनाई है। गत विजेता की इस हार के साथ लगातार दूसरे सीजन टाइटल जीतने का सपना टूट गया है।हरियाणा स्टीलर्स के लिए PKL 10 के इस मैच में रेडिंग में विनय ने सुपर 10 लगाते हुए 11 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में आशीष ने 4 टैकल पॉइंट्स लिए। जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए रेडिंग में अर्जुन देशवाल ने सुपर 10 लगाते हुए 14 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में रेज़ा मीरबघेरी ने सबसे ज्यादा तीन टैकल पॉइंट्स लिए। PKL 10 में Haryana Steelers ने गत विजेता का सपना तोड़ा।

पहले हाफ के बाद हरियाणा स्टीलर्स ने 19-13 से बढ़त बनाई। शुरुआत में दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिल रहा था, लेकिन जल्द ही हरियाणा स्टीलर्स ने कंट्रोल हासिल किया और मैच के 13वें मिनट में पहली बार जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट किया। इसके बाद अर्जुन देशवाल ने रेडिंग में लगातार पॉइंट्स हासिल करते हुए अपनी टीम की वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन दूसरी तरफ जयपुर का डिफेंस हरियाणा के रेडर्स को रोकने में पूरी तरह नाकाम साबित हुआ। इसी वजह से 20 मिनट की समाप्ति के बाद हरियाणा स्टीलर्स की बढ़त 6 पॉइंट्स की थी।दूसरे हाफ की शुरुआत में अर्जुन देशवाल ने अपना सुपर 10- पूरा करते हुए अंतर को कम करने की कोशिश की। स्टीलर्स के डिफेंस ने उनके आगे संघर्ष किया और इसी वजह से उनके ऊपर दबाव बढ़ने लगा। हरियाणा ने लीड को बरकरार रखने का प्रयास किया और मुकाबले की रफ्तार को धीमा करते हुए डू ऑर डाई रेड पर खेलना शुरू किया। स्टीलर्स ने सही समय पर मोमेंटम हासिल करते हुए एक बार फिर दबाव जयपुर पिंक पैंथर्स के ऊपर डाला। पिंक पैंथर्स की तरफ से रेज़ा ने विनय को सुपर टैकल करते हुए मुकाबले को रोमांचक बनाया और अंतर को भी कम किया। हालांकि, अंत में हरियाणा स्टीलर्स ने संयम बनाए रखा और अर्जुन देशवाल को सही समय पर टैकल करते हुए इस मैच में पिंक पैंथर्स की उम्मीद को खत्म कर दिया। इसी के साथ स्टीलर्स ने PKL 23 के दूसरे सेमीफाइनल को जीतते हुए फाइनल में जगह पक्की की और राहुल चौधरी की टीम का सपना तोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।