Shreyas Iyer ने वर्ल्ड कप में चोटिल होने के भी बाद ऐसी वापसी करना आसान नहीं – Anil Kumble

Shreyas Iyer

Shreyas Iyer: भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अनिल कुंबले मौजूदा वनडे विश्व कप में श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन से प्रभावित हैं। 28 वर्षीय खिलाड़ी की टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं रही। और वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ उनकी अविश्वसनीय पारी से पहले उनकी काफी आलोचना हुई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, मुंबई में जन्मे क्रिकेटर ने ईडन गार्डन्स में 77 रन बनाए और विराट कोहली के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की, जबकि नीदरलैंड के खिलाफ भारत के अंतिम लीग गेम में, अय्यर ने 94 गेंदों में 128* रन बनाए।

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

उनके अब तक के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कुंबले ने कहा कि अय्यर मानसिक रूप से मजबूत हैं क्योंकि लंबी छुट्टी के बाद वापसी करना आसान नहीं है। विशेष रूप से, क्रिकेटर पीठ की चोट के कारण 2023 का एक महत्वपूर्ण हिस्सा चूक गए और उन पर वनडे विश्व कप से चूकने का खतरा मंडरा रहा था। हालाँकि, वह अच्छी तरह से ठीक हो गए और चीजों की योजना में वापस आने में कामयाब रहे और वर्तमान में मार्की टूर्नामेंट में भारत के लिए तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर हैं। उन्होंने कहा, ”उन्होंने (श्रेयस अय्यर) टेस्ट स्तर पर भी दबाव में कुछ मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं। यह उनके स्वभाव और दबाव झेलने की उनकी क्षमता को दर्शाता है,” ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने कुंबले के हवाले से कहा।

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

“वानखेड़े में श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले भी, ऐसी चर्चाएँ थीं कि अगर श्रेयस स्कोर नहीं करता है, तो हार्दिक पांड्या के वापस आने पर क्या होगा। लेकिन उन्होंने वहां 80 रन बनाए और इसके बाद 70 और फिर शतक बनाया। इससे पता चलता है कि वह मानसिक रूप से मजबूत है क्योंकि लंबे समय से बाहर रहने के बाद सीधे विश्व कप में वापसी करना आसान नहीं है।’

Untitled design 12 3

Shreyas Iyer ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ अपना पहला एकदिवसीय विश्व कप शतक दर्ज किया और भारत ने 160 रन से मैच जीत लिया। दूसरी ओर, केएल राहुल ने विश्व कप इतिहास में किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज शतक लगाया, जबकि शुबमन गिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक-एक अर्धशतक लगाया। इसलिए, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले, भारतीय बल्लेबाजों ने अपना क्लास दिखाया है और इस बार फाइनल में जगह बनाने के लिए आश्वस्त होंगे।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।