T20WC : पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अभी कायम - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

T20WC : पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अभी कायम

पर्थ पर खेले गए मैच में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। लेकिन नीदरलैंड की टीम पाकिस्तान के गेंदबाज़ो के सामने ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। नीदरलैंड की तरफ से केवल कॉलिन एकरमेन 27 रन और कप्तान एडवर्ड 15 रन ही दहाई अंक का अकड़ा पार किया।

टी 20 वर्ल्ड कप में आज तीन मुकाबले खेले जाने थे जिसमें दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेला गया। जहाँ पाकिस्तान के गेंदबाज़ो ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए नीदरलैंड को 91 रन पर रोक दिया। इसके बाद 37 गेंद रहते पाकिस्तान ने लक्ष्य को हासिल कर वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल की। इस जीत से पाकिस्तान की सेमीफइनल में पहुंचने की उम्मीदें बची हुई। बस पाकिस्तान  ये दुआ करेगा की शाम के मुकाबले में भारत साउथ अफ्रीका को हरा दे। 
1667129158 95175701
पर्थ पर खेले गए मैच में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। लेकिन नीदरलैंड की टीम पाकिस्तान के गेंदबाज़ो के सामने ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। नीदरलैंड की तरफ से केवल कॉलिन एकरमेन 27 रन और कप्तान एडवर्ड 15 रन ही दहाई अंक का अकड़ा पार किया। बाकी कोई भी बल्लेबाज़ 10 रन भी नहीं बना सका। पर्थ की उछाल लेती पिच पर पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ो ने शानदार गेंदबाज़ी की। वहीँ शादाब खान ने भी बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट लिए। इनके अलावा मोहम्मद वसीम ने दो विकेट और शाहीन अफरीदी और हारिस रउफ को एक एक विकेट मिला। 
1667129212 mohammed rizwan 11jnjzlynfdgp1u57pgtkfkyin
इसके बाद छोटे लक्ष्य को चेस करते हुए पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिज़वान ने पहले ही ओवर में 11 बना कर तेज़ शुरुआत की। लेकिन दूसरे ही ओवर में ख़राब फॉर्म से गुज़र रह कप्तान बाबर आज़म एक रन लेने के प्रयास में रन आउट होगये। इसके बाद बैटिंग करने आए फखर ज़मान जिन्हे इस मैच में हैदर अली की जगह खिलाया गया और उन्होंने भी इस छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए रिज़वान का अच्छा साथ दिया और दोनों ने मिलकर दसूरे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की लेकिन फखर 8वे ओवर में 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद रिज़वान और शान मसूद ने 29 गेंदों पर 30 की साझेदारी की और जब टीम को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे तब रिज़वान मीकरन की गेंद पर आउट हो गये। रिज़वान ने 49 रन बनाए। इस छोटे से लक्ष्य को हासिल करने के लिए पाकिस्तान ने चार विकेट खोए और 14वे ओवर में जाकर इस मैच को जीता। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।