एआई लैंडस्केप पर पूर्व-ट्विटर इंडिया प्रमुख के साथ काम कर रहा Open AI

सैम ऑल्टमैन का ओपनएआई कथित तौर पर पूर्व-ट्विटर इंडिया प्रमुख ऋषि जेटली के साथ काम कर रहा है ताकि चैटजीपीटी डेवलपर को एआई के लेकर भारत सरकार की नीतियों और विनियमों को समझने में मदद मिल सके।

Highlights Points

  • ओपनएआई भारत में एक स्थानीय टीम स्थापित करने पर भी कर रहा विचार
  • ऑल्टमैन: पीएम मोदी के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई
  • ऑल्टमैन: भारतीय स्टार्टअप्स को नए रास्ते तलाशने के लिए किया प्रोत्साहित

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जेटली एआई नीति के बारे में सरकार के साथ बातचीत को सुविधाजनक बनाने के लिए ओपनएआई के साथ वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम कर रहे हैं। रिपोर्ट में शनिवार को बताया गया, ओपनएआई भारत में एक स्थानीय टीम स्थापित करने पर भी विचार कर रहा है। ओपनएआई या जेटली ने अभी तक रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं की है।

जेटली ने 2012 में ट्विटर (अब एक्स) में जाने से पहले 2007 से 2009 तक भारत में गूगल के लिए सार्वजनिक-निजी भागीदारी के प्रमुख के रूप में कार्य किया। उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह देश में कंपनी के पहले कर्मचारी थे। जेटली ने 2016 के अंत में ट्विटर छोड़ दिया और द टाइम्स ग्रुप की वैश्विक निवेश शाखा, टाइम्स ब्रिज के सह-संस्थापक और सीईओ बन गए।

ओपनएआई के वैश्विक मामलों के उपाध्यक्ष अन्ना मकांजू अगले सप्ताह दिल्ली में ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (जीपीएआई) शिखर सम्मेलन को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। ओपनएआई की वर्तमान में देश में आधिकारिक उपस्थिति नहीं है। जून में, ऑल्टमैन ने अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनके साथ भारत के टेक इकोसिस्टम पर चर्चा की। ऑल्टमैन, जिन्होंने इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी दिल्ली (आईआईआईटी-दिल्ली) में छात्रों और अन्य लोगों को भी संबोधित किया, ने कहा कि उनकी पीएम मोदी के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई।

ऑल्टमैन ने एक्स पर पोस्ट किया था, भारत के टेक इकोसिस्टम और एआई से देश कैसे लाभान्वित हो सकता है, इस पर चर्चा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के साथ शानदार बातचीत हुई। ऑल्टमैन ने भारतीय स्टार्टअप्स को नए रास्ते तलाशने और दुनिया में नवीन विचारों का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

WhatsApp पर status अपडेट करने का आया नया फीचर, देखे कैसे करेगा काम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।