Search
Close this search box.

Playables: अब youtube पर खेल सकते है Video game

PLAYABLES

अगर आप भी वीडियो गेम खेलने के शौखिन है,और नया AP नहीं डाउनलोड करना चाहते है , तो ये खबर आपके लिए है। Google ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसे प्लेबल्स कहते हैं इस फीचर के मदद से आप आसानी से youtube पर डायरेक्ट वीडियो गेम खेल सकते हैं इसके लिए आपको कोई नया ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपके फोन में ऑलरेडी youtube इंस्टॉल होता है वहीं पर आप जैसे गाना सुनते हैं वहीं पर आप वैसे ही गेम भी खेल सकते हैं ।
 PLAYABLES

Playables youtube का नया फीचर

youtube ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसे “Playables” कहा जाता है। यह फीचर आपको यूट्यूब पर सीधे वीडियो गेम खेलने की अनुमति देता है। Playables का उपयोग करने के लिए, आपको पहले youtube ऐप या वेबसाइट पर जाकर “Playables” टैब खोलना होगा। फिर, आप किसी भी गेम का चयन कर सकते हैं और खेलना शुरू कर सकते हैं। Playables में कई तरह के गेम उपलब्ध हैं, जिनमें एक्शन, साहसिक, आरपीजी, और बहुत कुछ शामिल हैं। आप अपनी रुचि के अनुसार गेम चुन सकते हैं।

ये है easy step

Playables का उपयोग करना आसान है। बस किसी भी गेम का चयन करें और फिर “Play” बटन पर क्लिक करें। गेम शुरू हो जाएगा और आप खेलना शुरू कर सकते हैं। अभी भी इसका विकास के अधीन है, लेकिन यह एक बहुत ही रोमांचक नया फीचर है। यह यूट्यूब पर गेमिंग अनुभव को और अधिक मजेदार और आकर्षक बना देगा।

STEP 1 : अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर YouTube Studio खोलें।

STEP  2: “Create” पर क्लिक करें।

STEP 3: “Live” पर क्लिक करें।

STEP  4: “Create Live Stream” पर क्लिक करें।

STEP  5: अपने गेमिंग कंसोल या गेमिंग पीसी से अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर वीडियो और ऑडियो का प्रसारण करने के लिए एक एप्लिकेशन स्थापित करें।

STEP  6: अपने वीडियो कैमरे और माइक्रोफ़ोन को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से कनेक्ट करें।

STEP  7: अपने गेम को शुरू करें और अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से वीडियो और ऑडियो का प्रसारण शुरू करें।

STEP  8: “Start Broadcast” पर क्लिक करें।

STEP  9: अपने दर्शकों के साथ बातचीत करने के लिए चैट का उपयोग करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।